हरिद्वार के इस्माइलपुर गांव से 13 फीट लंबे विशाल अजगर को बचाया गया, जंगल में छोड़ा गया…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-मंगलवार को हरिद्वार के इस्माइलपुर गांव के खेतों में एक विशाल अजगर के आ जाने से अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के मुताबिक, करीब सवा क्विंटल वजनी 13 फुट लंबे सांप को रेस्क्यू करने के लिए वनकर्मियों ने अथक मेहनत की. आखिरकार काफी मशक्कत के बाद अजगर को सुरक्षित निकालकर वापस जंगल में छोड़ दिया गया। गर्मियों की शुरुआत के साथ, जंगली जानवर अक्सर जल स्रोतों की तलाश में मानव-बस्ती वाले क्षेत्रों में अतिक्रमण कर लेते हैं।

Advertisements
Advertisements

आसपास के किसानों की नजर जब अजगर पर पड़ी तो उनके भी होश उड़ गए. तुरंत वन विभाग को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही लक्सर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अजगर को रेस्क्यू करने में जुट गई. झाड़ियों में छिपे अजगर को कड़ी मशक्कत के बाद बचाया गया.

रेंज ऑफिसर ने क्या कहा?

रेंज अधिकारी शैलेन्द्र सिंह नेगी ने बताया कि सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अजगर को रेस्क्यू कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया. ”यह अजगर लगभग 13 फीट लंबा था और इसका वजन लगभग 1.25 क्विंटल था, इसलिए वनकर्मियों को इसे बचाने में समय लगा, लेकिन ग्रामीणों की मदद से वनकर्मियों ने इस विशालकाय अजगर को सफलतापूर्वक बचाया और आरक्षित में छोड़ दिया वन क्षेत्र, “नेगी ने कहा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed