महाराष्ट्र: ईवीएम में हेरफेर करने के लिए शिवसेना-यूबीटी नेता से 2.5 करोड़ रुपये मांगने के आरोप में सेना का जवान गिरफ्तार…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है, जिसने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में हेरफेर करने के लिए शिवसेना (यूबीटी) नेता अंबादास दानवे से कथित तौर पर 2.5 करोड़ रुपये की मांग की थी।

Advertisements
Advertisements

राज्य विधान परिषद में विपक्ष के नेता (एलओपी) दानवे ने पुलिस में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई, जब आरोपी मारुति ढाकने (42) ने कथित तौर पर एक चिप के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में हेरफेर करने के लिए उनसे पैसे की मांग की और दावा किया कि इससे मदद मिली। अधिक वोट पाने के लिए एक विशेष उम्मीदवार, अधिकारी ने मंगलवार (7 मई) को कहा।

आरोपी ने अपना कर्ज चुकाने के लिए यह दावा किया। पुलिस ने कहा, वह ईवीएम के बारे में कुछ नहीं जानता। मंगलवार शाम करीब 4:00 बजे आरोपी ने केंद्रीय बस स्टैंड के पास एक होटल में सेना (यूबीटी) नेता के छोटे भाई राजेंद्र दानवे से मुलाकात की।

अधिकारी ने बताया कि बातचीत के बाद सौदा 1.5 करोड़ रुपये में तय हुआ। अंबादास दानवे द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर सिविल ड्रेस में एक पुलिस टीम पहले ही स्थान पर भेज दी गई थी। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को उस समय रंगे हाथ पकड़ लिया, जब उसने राजेंद्र दानवे से टोकन राशि के रूप में एक लाख रुपये लिए थे।

पुलिस आयुक्त ने कहा, “आरोपी पर भारी कर्ज है। उसने अपना कर्ज उतारने के लिए यह चाल चली। वह मशीन (ईवीएम) के बारे में कुछ नहीं जानता। हमने उसे गिरफ्तार कर लिया है और यहां क्रांति चौक पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।” ये बातें मनोज लोहिया ने मीडिया से कही.

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 511 (अपराध करने का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के पाथर्डी का रहने वाला है और जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में तैनात है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed