‘वे नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से हैं’, एक्टिंग स्कूल पर रत्ना पाठक शाह के बयान पर अनुपम खेर ने दी प्रतिक्रिया…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-अनुपम खेर, रत्ना पाठक शाह और नसीरुद्दीन शाह हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता हैं। ये तीनों दिग्गज अभिनेता हैं लेकिन इनकी राजनीतिक विचारधारा में काफी अंतर है. हाल ही में रत्ना ने एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने एक्टिंग स्कूल को एक दुकान बताया था. अब उनके इस बयान पर अनुपम खेर ने प्रतिक्रिया दी है. गौरतलब है कि अनुपम का अपना एक्टिंग स्कूल भी है.

Advertisements
Advertisements

अनुपम कहते हैं, ‘क्या वह एनएसडी को भी दुकान कहेंगी?’

एक इंटरव्यू के दौरान अनुपम से रत्ना पाठक के बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने रत्ना से असहमति जताई. ‘यह उनका अपना नजरिया है. मैं भी नसीर जी का इंटरव्यू देख रहा था, वो भी कुछ ऐसा ही कह रहे थे. ये दोनों खुद नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़े हैं, क्या ये भी एनएसडी को दुकान कहेंगे? कभी-कभी इंसान कड़वाहट के कारण ऐसी बात कह देता है। वे जो सोचते हैं उसे उचित ठहराना मेरा काम नहीं है। अगर उन्हें लगता है कि यह एक दुकान है तो मुझे इससे कोई समस्या नहीं है,” खेर ने कहा।

अनुपम खेर का कहना है कि उन्हें इस पर दोबारा सोचना चाहिए

अनुपम खुद एक एक्टिंग स्कूल चलाते हैं। उन्हें इसकी प्रेरणा एक ऐसे अभिनेता को देखकर मिली, जो काफी सहज था, लेकिन कैमरे के सामने आते ही घबरा जाता था। इसके बाद उन्होंने नए अभिनेताओं में सहजता लाने के लिए एक एक्टिंग स्कूल की नींव रखी। मामले पर आगे बोलते हुए अनुपम खेर ने कहा, ”मैंने सोचा कि मुझे एक एक्टिंग स्कूल खोलना चाहिए, जहां मैं लोगों को एक्टिंग सिखा सकूं. लोग कहते हैं कि यह एक दुकान है, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें इस विषय पर दोबारा सोचना चाहिए.” भावी कलाकारों को तैयार कर रहे हैं। हमारे पास दंत चिकित्सकों की शिक्षा के लिए पत्रकारिता स्कूल और स्कूल हैं। क्या रत्ना उन दंत चिकित्सकों के पास जाती हैं जो कभी नहीं गए”

जब अनुपम से पूछा गया कि क्या उनकी विचारधाराओं में मतभेद के कारण उनके रिश्ते में कोई कड़वाहट है? इस पर दिग्गज अभिनेता ने कहा कि वह लोगों में अच्छाई देखते हैं. एक घटना के बारे में बताते हुए अनुपम ने कहा, “मुझे याद है जब मैंने अपनी पहली कार खरीदी थी, तो मैं उसे मेहबूब स्टूडियो ले गया था। नसीर वहां अपनी कार में मौजूद थे। उन्होंने जिस गर्मजोशी से मुझसे बात की थी, उसे मैं कभी नहीं भूल सकता। ‘वाह अनुपम!’ इसलिए मुझे इसकी परवाह नहीं है कि वह (नसीरुद्दीन) मेरे बारे में क्या कहते हैं, मैं हमेशा उनकी गर्मजोशी को याद रखूंगा।”

Thanks for your Feedback!

You may have missed