खत्म हुई पैसे की गिनती..मिले 35 करोड़ से भी अधिक…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:- झारखंड में मिले नोटों के पहाड़ की गिनती अब खत्म हो चुकी है। ईडी के मुताबिक, इस गिनती के दौरान करोड़ों रुपये बरामद किए गए हैं। बता दें कि बीते दिन ईडी ने झारखंड में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर 6 से अधिक जगहों पर छापेमारी की। ये छापेमारी सस्पेंड चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम और उनके करीबियों और नेताओं पर की गई थी।

Advertisements
Advertisements

मिले 35 करोड़ से अधिक रुपये

इस छापेमारी में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के घरेलू सहायक से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई। इसके बाद ईडी ने नोट गिनने के लिए बड़ी मशीन को मंगाई। बता दें कि मशीन के ज़रिए एक समय पर 4 नोट के बंडल को गिना जा सकता हैं। इसके अलावा 5 और छोटी नोट गिनने की मशीन मंगाई गई है, जो नोट गिनने का काम कर रही है। अब इन नोटों की गिनती पूरी कर ली गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने यहां से 35.23 करोड़ रुपये बरामद किए हैं। इन पैसों को ईडी ने सीज कर जब्त कर लिया है।

6 जगहों पर की गई थी छापेमारी

ईडी के एक अधिकारी ने बताया था कि रांची में 6 जगहों पर छापेमारी चल रही है। झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के घरेलू नौकर से बड़ी रकम बरामद की गई है। ईडी ने झारखंड के मंत्री और उनके सहयोगियों से जुड़े 6 परिसरों को कवर किया है। बता दें कि ये छापेमारी ईडी ने ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र के. राम से जुड़े मामले में छापेमारी की है। फरवरी 2023 में चीफ इंजीनियर वीरेंद्र को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था।

Thanks for your Feedback!

You may have missed