मेट गाला 2024 के लिए सिर्फ एक दिन बचा है, इसकी थीम, स्थल, ड्रेस कोड, अतिथि सूची जानें यहां…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-मेट गाला एक ऐसा फैशन इवेंट है, जिसका हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक लोग इंतजार करते हैं। फैशन प्रेमियों के लिए यह इवेंट किसी त्योहार से कम नहीं है। यह 2005 से हर साल मई के पहले सोमवार को आयोजित किया जाता है। ऐसे में इस बार यह आयोजन 6 मई को न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में होने जा रहा है। मेट गाला 2024 इस बार कई मायनों में खास होने वाला है। ऐसे में आइए जानते हैं कि इस बार इसकी थीम क्या है और इसे होस्ट कौन करने वाला है। और कौन-कौन लोग इस इवेंट का हिस्सा बनने वाले हैं?

Advertisements
Advertisements

मेट गाला 2024 समय

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इवेंट शाम 5:30 बजे शुरू होता है और रात करीब 8 बजे खत्म होता है. इसमें शामिल होने के लिए प्रत्येक अतिथि को एक स्लॉट आवंटित किया गया है।

इस वर्ष की थीम क्या है?

इस वर्ष की थीम ‘स्लीपिंग ब्यूटीज़: रीअवेकनिंग फैशन’ है, जो कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट की स्प्रिंग 2024 प्रदर्शनी के शीर्षक को दर्शाती है। स्लीपिंग ब्यूटी के तहत मशहूर हस्तियां चार शताब्दियों के अनूठे कपड़ों को पुनर्जीवित करती नजर आएंगी, जो दर्शकों को फैशन के प्रति एक नया नजरिया देगी।

मेट गाला 2024 के लिए ड्रेस कोड क्या है?

इस बार, इसमें भाग लेने वाले मेहमानों को ‘द गार्डन ऑफ टाइम’ के लिए कपड़े पहनने का निर्देश दिया गया है, जिसका नाम जेजी की 1962 की लघु कहानी के नाम पर रखा गया है।

मेट गाला 2024 के मेजबान कौन हैं?

मेट गाला 2024 कार्यक्रम सह-होने वाला है,जेनिफर लोपेज, ज़ेंडया, क्रिस हेम्सवर्थ और बैड बन्नी के साथ अन्ना विंटोर की अध्यक्षता में। लाइव स्ट्रीमिंग की बात करें तो वोग लगातार चौथे साल इवेंट की अंदरूनी झलक दिखाने के लिए इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग करेगा। मेजबान की अभी घोषणा नहीं की गई है, लेकिन पिछले साल इसमें ला ला एंथोनी, डेरेक ब्लासबर्ग, एम्मा चेम्बरलेन और क्लो फाइनमैन शामिल थे।

इस वर्ष के मेट का निमंत्रण किसे प्राप्त हुआ है?

मेट गाला में शामिल होने वाले मेहमानों की सूची गुप्त रखी गई है। एना विंटोर इसके आमंत्रण का काम देखती हैं. इस इवेंट में शामिल होने के लिए कोई भी डिज़ाइनर या ब्रांड मेट गाला की पूरी टेबल खरीद सकता है, लेकिन एना विंटोर को यह तय करने का अधिकार है कि इवेंट में किसे आमंत्रित किया जाए और किसे नहीं। कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट के प्रवक्ता के मुताबिक, 2023 की तरह इस साल भी करीब 400 लोगों का चयन किया गया है.

फिलहाल रिहाना ने अपनी मौजूदगी की पुष्टि कर दी है. वहीं होस्ट की तरफ देखने पर लोपेज के पति बेन एफ्लेक भी वहां नजर आ रहे हैं. इसी तरह हेम्सवर्थ की पत्नी एल्सा पाटकी भी इस इवेंट में नजर आ सकती हैं. इनके अलावा जोश ओ’कॉनर, टेलर रसेल और जेमी डोर्नन जैसे चेहरे भी नजर आ सकते हैं.

भारतीय चेहरों की बात करें तो आलिया भट्ट ने पिछले साल मेट गाला में शिरकत की थी, इसलिए काफी संभावना है कि वह इस साल भी रेड कार्पेट पर नजर आ सकती हैं। प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास को भी मेट गाला 2024 को छोड़ना होगा क्योंकि यह जोड़ा इन्फ्लुएंजा ए से संक्रमित हो गया है। दूसरी ओर, दीपिका पादुकोण की टीम ने पुष्टि की है कि वह अपनी गर्भावस्था के कारण मेगा इवेंट में शामिल नहीं होंगी।

Thanks for your Feedback!

You may have missed