आईपीएल के उभरते सितारे: अभिषेक शर्मा, पहली बार भारत में शामिल होने की दिशा में बड़े कदम उठा रहे हैं…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-कई वर्षों तक पर्याप्त मौके न मिलने और सामने आए सीमित मौकों का फायदा न उठाने की निराशा के बाद, अभिषेक शर्मा आखिरकार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी जगह बना रहे हैं।

Advertisements
Advertisements

दक्षिणपूर्वी खिलाड़ी ने कैश-रिच लीग के चल रहे 17वें संस्करण में अपनी पावर-हिटिंग क्षमता का प्रदर्शन किया है और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के लिए सुर्खियां बटोर रहा है।

23 वर्षीय खिलाड़ी ने 23 गेंदों में तीन चौकों और सात छक्कों की मदद से 63 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर आईपीएल 2024 सीज़न में आग लगा दी। उनकी दस्तक ने 273.91 की ज़बरदस्त स्ट्राइक रेट से आई तूफानी पारी से मुंबई इंडियंस की नैया पार कर दी।

अभिषेक की पारी ने उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के लिए केवल 16 गेंदों पर सबसे तेज अर्धशतक का नया रिकॉर्ड बनाने में मदद की, क्योंकि उन्होंने डेविड वार्नर के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स पर अपना दबदबा कायम किया।

2018 में भारत की U19 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य, अभिषेक भारत चयन के दरवाजे खटखटा रहे हैं। दक्षिणपूर्वी एक उपयोगी स्पिनर भी है और उसने प्रथम श्रेणी, लिस्ट-ए और टी20 सर्किट में 20, 29 और 30 विकेट हासिल किए हैं।

भारत अपने दिग्गज सितारों की जगह लेने के लिए नई पीढ़ी की प्रतिभा की तलाश कर रहा है, कुछ दिग्गज सितारों की सेवानिवृत्ति के बाद एक खालीपन पैदा होने के बाद अभिषेक इसके लिए उपयुक्त हो सकते हैं।

Thanks for your Feedback!

You may have missed