सीएम रेवंत रेड्डी: यह तेलंगाना का गौरव बनाम ‘दिल्ली सुल्तांस’ है…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने मंगलवार को क्षेत्रीय गौरव का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा और उन्हें “दिल्ली सुल्तान” कहा।

Advertisements
Advertisements

करीमनगर लोकसभा क्षेत्र में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव “तेलंगाना गौरव और दिल्ली सुल्तांस”, “तेलंगाना स्वाभिमान और गुजरात के बड़े भाइयों” के बीच एक मुकाबला था।

टीपीसीसी प्रमुख ने तेलंगाना के प्रतिरोध के इतिहास का जिक्र करते हुए कहा, “आइए हम अपना “तेलंगाना पौरुषम (गौरव)” दिखाएं, जिसके साथ हमने निज़ामों और रजाकारों को हराया और हराया, और तेलंगाना राज्य भी हासिल किया। आइए हम भाजपा को हराने और आरक्षण की रक्षा के लिए एकजुट हों , धर्मनिरपेक्षता, लोकतंत्र और संविधान,” उन्होंने कहा, और चेतावनी दी कि पीएम मोदी दलितों, आदिवासियों के आरक्षण पर सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे।

रेवंत ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा, “उन्हें पूरे गुजरात और सीमा से सेना लाने दीजिए. हम डरने वाले नहीं हैं.” उन्होंने दावा किया कि बीजेपी ने दिल्ली पुलिस भेजकर उन्हें डराने की कोशिश की क्योंकि उन्होंने एससी, एसटी और ओबीसी समुदायों के लिए आरक्षण खत्म करने की उनकी योजना का खुलासा किया था।

सीएम ने कहा, मोदी ने हिंदू परंपरा और तेलंगाना के गठन का अनादर किया

उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी पर अयोध्या राम मंदिर में भगवान राम के विवाह से 15 दिन पहले ‘अक्षींतालु’ (पवित्र चावल) बांटकर हिंदू परंपराओं का अपमान करने का आरोप लगाया।

उन्होंने सवाल किया कि क्या ऐसे कार्य वैदिक प्रथाओं के अनुरूप हैं और राजनीतिक लाभ के लिए धर्म का उपयोग करने के लिए भाजपा की आलोचना की।

सीएम के.चंद्रशेखर राव ने इशारा करते हुए कहा कि शाह की हरकतें केसीआर द्वारा उन्हें डराने-धमकाने की पिछली कोशिशों जैसी ही थीं।

उन्होंने संसद में कथित तौर पर तेलंगाना राज्य के गठन का अनादर करने के लिए मोदी की आलोचना की और मोदी सरकार पर राज्य पुनर्गठन अधिनियम में तेलंगाना से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया।

रेवंत ने मतदाताओं से धर्मनिरपेक्ष सरकार लाने के लिए कांग्रेस को चुनने और राहुल गांधी को प्रधानमंत्री चुनने का आह्वान किया।

रेवंत ने संभावित त्रिशंकु लोकसभा के बारे में पूर्व सीएम की टिप्पणियों का हवाला देते हुए केसीआर पर भाजपा के साथ गुप्त गठबंधन बनाने का भी आरोप लगाया। “केसीआर के लिए इंडिया ब्लॉक में कोई प्रवेश नहीं है, जिसका अर्थ है कि वह भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में शामिल होंगे। बीआरएस और भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। तेलंगाना के लोगों ने नवंबर 2023 के विधानसभा चुनावों में केसीआर को हराया था। वह एक था सेमीफाइनल।

अब, फाइनल में, वे मोदी को हराएंगे और केंद्र में कांग्रेस को सत्ता में लाएंगे,” उन्होंने वारंगल में एक सार्वजनिक बैठक में कहा।

करीमनगर में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान, रेवंत ने ‘गधे के अंडे’ का कट-आउट पेश करते हुए कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने पिछले एक दशक में तेलंगाना को कुछ नहीं दिया है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed