संत कबीर नगर में शादी के दौरान यूपी के मंत्री संजय निषाद पर हमला, मामूली चोटें, चार गिरफ्तार…

0
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-उत्तर प्रदेश के मंत्री संजय निषाद पर कथित तौर पर कुछ लोगों ने उस समय हमला किया जब वह एक शादी में शामिल होने के लिए खलीलाबाद कोतवाली पुलिस स्टेशन क्षेत्र के एक गांव में गए थे। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। मामले में मंत्री के निजी सचिव विनोद कुमार ने शिकायत दर्ज करायी है

Advertisements
Advertisements

घटना रविवार देर रात मोहम्मदपुर कठार गांव की है, जहां निषाद एक शादी समारोह में गए थे उनसे व्यक्तियों के एक समूह ने संपर्क किया जिन्होंने उनसे उनके काम और निर्वाचन क्षेत्र से उनके सांसद बेटे की अनुपस्थिति के बारे में सवाल किया। इस टकराव के बाद, निशाद पर कथित तौर पर हमला किया गया, जिसके परिणामस्वरूप उनकी नाक पर चोट लग गई और खून बहने लगा।

झगड़े के कारण नाक से खून बहने के कारण निशाद को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। इस बीच, सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन के सदस्य, निषाद पार्टी के अध्यक्ष के रूप में कार्य करने वाले निषाद ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ अस्पताल में विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता द्वारा अस्पताल जाकर उनसे मिलने और उचित कार्रवाई करने का आश्वासन देने के बाद विरोध समाप्त हुआ। निषाद ने समाजवादी पार्टी समर्थकों पर उंगली उठाई और हमले में शामिल होने का आरोप लगाया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 20 से 25 लोगों ने उन पर हमला किया, हालांकि पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है

“मैं निषाद समुदाय का नेतृत्व करता हूं। मेरे कार्यकर्ता जहां भी हों, मैं उनकी शादियों में शामिल होना सुनिश्चित करता हूं। रविवार को, मोहम्मदपुर कठार गांव में मेरे कार्यकर्ता की शादी थी। जब मैं जयमाला समारोह का इंतजार कर रहा था, तो पीछे से कुछ लोगों ने तैयारी शुरू कर दी मेरे सांसद बेटे प्रवीण निषाद और निषाद पार्टी के बारे में अपमानजनक टिप्पणी। मुझे लगा कि वे हमारे समुदाय से हो सकते हैं और मैं उन्हें चीजें समझा सकता हूं। हमने उन लोगों को आगे लाया और सांसद के आने पर उनसे बात करने को कहा।” ‘आप मंत्री हैं, आपने क्या किया है?” निषाद ने संत कबीर नगर में मीडिया से कहा।

See also  पीएम मोदी का कहना है कि मणिपुर में हिंसा कम हो रही है, कांग्रेस ने 'नो विजिट' पर चुटकी ली...

मंत्री ने दावा किया कि जब उन्होंने लोगों से मर्यादा बनाए रखने का अनुरोध किया, तो उन्होंने कथित तौर पर उन पर हमला किया। “मेरा चश्मा टूट गया, और मेरी नाक पर चोट लगी… वे यादव थे। मैं नाम नहीं लूंगा। लगभग 20-25 लोग थे। जब से मैं यहां आया हूं, लोग जातीय संघर्ष भड़काने की कोशिश कर रहे हैं,” निषाद ने कहा कहा।

पुलिस क्षेत्राधिकारी ब्रिजेश सिंह ने पुष्टि की कि निशाद की नाक से खून बह रहा था, उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसे प्राथमिक उपचार दिया गया।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक्स पर एक पोस्ट में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा, “राज्य में गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।” “सपा बहादुर अखिलेश यादव, आपकी पार्टी के गुंडों ने निषाद पार्टी के मुख्य कैबिनेट मंत्री संजय निषाद पर जानलेवा हमला किया है। हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और यूपी में गुंडागर्दी बिल्कुल भी वापस नहीं आने दी जाएगी। 4 जून को 400 से ज्यादा ,” उन्होंने लिखा है।

संजय निषाद के बेटे, प्रवीण निषाद, वर्तमान में संत कबीर नगर से भाजपा सांसद हैं और उन्हें एक बार फिर सत्तारूढ़ दल द्वारा उम्मीदवार बनाया गया है। प्रवीण निषाद ने कहा कि उनके पिता पर हमला विपक्षी दलों की हताशा और आगामी आम चुनाव में आसन्न हार की उनकी आशंका को दर्शाता है।

प्रवीण निषाद ने संवाददाताओं से कहा, “मंत्री जी पर कुछ गुंडों ने हमला किया है। यह विपक्ष की साजिश है। भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता से विपक्ष घबरा गया है। पुलिस को घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।”

See also  पीएम मोदी द्वारा 'मन की बात' संबोधन में अराकू कॉफी का जिक्र करने के बाद बीजेपी बनाम कांग्रेस...

सर्कल अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने गांव के छह व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा), 323- (जानबूझकर चोट पहुंचाना), और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की है। आईपीसी)।

उन्होंने आगे कहा कि चार व्यक्तियों – राघवेंद्र यादव, जय प्रकाश यादव, दिग्विजय यादव और अभिषेक यादव को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस सक्रिय रूप से घटना की जांच कर रही है, उन्होंने आश्वासन दिया कि कानून और व्यवस्था के संबंध में स्थिति नियंत्रण में है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed