इम्पैक्ट प्लेयर नियम पर रोहित शर्मा के विचार से रिकी पोंटिंग हैं असहमत…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने आईपीएल में ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ नियम पर जोर देते हुए सुझाव दिया कि प्रशंसकों को इस विवादास्पद प्रणाली के भाग्य का निर्धारण करने में अपनी भूमिका निभानी चाहिए

Advertisements
Advertisements

पोंटिंग, जो इम्पैक्ट प्लेयर नियम के कट्टर समर्थक नहीं रहे हैं, ने भारतीय ऑलराउंडरों के विकास पर इसके प्रभाव को लेकर चल रही बहस का जवाब दिया।

रोहित शर्मा द्वारा हाल ही में यूट्यूब पॉडकास्ट में नियम के बारे में अपनी आपत्तियां व्यक्त करने के बाद इस चर्चा ने जोर पकड़ लिया, जिसमें कहा गया था कि वह भारतीय ऑलराउंडरों के विकास पर इसके संभावित प्रतिकूल प्रभावों के कारण ‘नियम के प्रशंसक’ नहीं हैं।

पोंटिंग का रुख प्रशंसकों के साथ जुड़ने और आईपीएल ढांचे के भीतर नियम के भविष्य को आकार देने में उनके दृष्टिकोण पर विचार करने की इच्छा को दर्शाता है।

पोंटिंग ने दिल्ली में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ डीसी के मैच से पहले कहा, “देखिए, मुझे लगता है, मैंने कल इस पर रोहित शर्मा के कुछ बहुत ही दिलचस्प जवाब पढ़े। यह इम्पैक्ट प्लेयर ऑलराउंडरों को खेल से थोड़ा बाहर कर रहा है।” शनिवार को।

“आप जानते हैं कि आप अपने विशेषज्ञ बल्लेबाज को नंबर 8 तक नीचे खिला सकते हैं। काफी हद तक। लेकिन देखिए, मुझे लगता है कि एक कोच और खिलाड़ियों के लिए, यह शायद आदर्श नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि आप बहुत कुछ जानते हैं कि यह खेल क्या करने की कोशिश करता है लोगों का मनोरंजन करना है,” पोंटिंग ने अपना दृष्टिकोण स्पष्ट किया।

“टी20 खेल एक मनोरंजन पैकेज है और दर्शकों से यह पूछना शायद बेहतर होगा कि वे प्रभावशाली खिलाड़ी के बारे में क्या सोचते हैं, क्योंकि अगर हर कोई इस तथ्य को पसंद कर रहा है कि टीमें क्या बना रही हैं, तो आप जानते हैं, बहुत सारे खेलों में 220 से 250 तक, और दर्शक इसे देखना पसंद करते हैं तो इसे रहना चाहिए.

उन्होंने कहा, “लेकिन अगर दर्शक इसे उतना पसंद नहीं कर रहे हैं तो कोई कारण नहीं है कि मैं पुरानी बातों पर वापस न जा सकूं।”

“डेविड ने खेल के दिन एक फिटनेस परीक्षण किया था जिसमें वह काफी करीब पहुंच गए थे। कुछ दिन पहले वह शायद 85 या 90% के आसपास थे। हमें उम्मीद है कि आज उनसे थोड़ा और सुधार होगा।

पोंटिंग ने पीटीआई के एक सवाल के जवाब में कहा, ”लेकिन उन्हें आज कुछ तेज गेंदबाजी के खिलाफ काफी बल्लेबाजी करनी होगी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि दर्द अब नहीं रहे।”

“पूरे चौराहे पर पहले की तुलना में बहुत अधिक घास है जो हम यहां देखते थे। आप जानते हैं, यही मुख्य कारण है कि हम डब्ल्यूपीएल के पीछे के उन कुछ खेलों से दूर चले गए।

“हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि विकेट संभावित रूप से उससे थोड़ा बेहतर खेल सकें जो उन्होंने हमारे लिए किया है।”

Thanks for your Feedback!

You may have missed