पहले चरण का चुनाव लड़ रहे बीजेपी, एनडीए उम्मीदवारों के लिए प्रधानमंत्री का व्यक्तिगत नोट…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण में चुनाव लड़ रहे सभी भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) उम्मीदवारों को एक व्यक्तिगत पत्र लिखा। यह पत्र किसी निर्वाचन क्षेत्र में हर किसी तक प्रधानमंत्री का संदेश पहुंचाने की भाजपा की व्यापक कवायद का हिस्सा है।

Advertisements
Advertisements

कोयंबटूर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई को लिखे पत्र में, प्रधान मंत्री ने लिखा, “मैं एक प्रतिष्ठित नौकरी छोड़ने और लोगों की सीधे सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध होने के आपके फैसले पर आपको बधाई देता हूं। आप रहे हैं।” पूरे तमिलनाडु में भाजपा की जमीनी स्तर पर उपस्थिति को मजबूत करने, कानून प्रवर्तन, शासन और युवा सशक्तीकरण सहित महत्वपूर्ण मुद्दों पर जोर देने में वास्तव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, कोयंबटूर को आपके प्रतिबद्ध नेतृत्व से काफी लाभ मिलेगा।”

“जनता के आशीर्वाद से, मुझे विश्वास है कि आप संसद तक पहुंचेंगे। आप जैसे टीम के सदस्य मेरे लिए बहुत बड़ी संपत्ति हैं। एक टीम के रूप में, हम निर्वाचन क्षेत्र के लोगों और देश के कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।” , “प्रधान मंत्री ने आगे लिखा।

“इस पत्र के माध्यम से, मैं आपके निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को बताना चाहता हूं कि यह कोई सामान्य चुनाव नहीं है। पूरे भारत में परिवार, विशेष रूप से वरिष्ठ सदस्य, कांग्रेस के 5-6 दशकों के शासन में जिन कठिनाइयों से गुजरे हैं, उन्हें याद होगा।” पिछले 10 वर्षों में, समाज के हर वर्ग के जीवन की गुणवत्ता में सुधार हुआ है, इनमें से कई परेशानियां दूर हो गई हैं, फिर भी, अभी भी बहुत कुछ किया जाना बाकी है और बेहतर जीवन सुनिश्चित करने के हमारे मिशन में यह चुनाव निर्णायक होगा हर किसी के लिए,” उन्होंने कहा।

प्रधानमंत्री ने उम्मीदवारों को क्षेत्रीय भाषाओं में भी पत्र लिखा. यह पत्र पाकर अभ्यर्थियों को सुखद आश्चर्य हुआ। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस पत्र को अपने निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्येक मतदाता तक पहुंचाने का संकल्प लिया है।

2024 का लोकसभा चुनाव शुक्रवार से शुरू होगा और 1 जून तक चलेगा। मतदान सात चरणों में होगा। अंतिम परिणाम 4 जून को घोषित किया जाएगा। इस साल का चुनाव 1947 में औपनिवेशिक शासक ब्रिटेन से आजादी के बाद पहली बार हुए चुनाव के बाद भारत का दूसरा सबसे लंबा चुनाव होगा, जो 25 अक्टूबर, 1951 से 21 फरवरी, 1952 तक चार महीने तक चला था।

इस वर्ष मतदान के सात दिन हैं, शुक्रवार को पहले चरण में लोग देश भर में 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान करेंगे। 57 सीटों पर मतदान की आखिरी तारीख 1 जून है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed