पीएम मोदी की ‘घर में घुस कर’ टिप्पणी पर अमेरिका ने दी प्रतिक्रिया…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-संयुक्त राज्य अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने पाकिस्तानी धरती पर भारत के आतंकवाद विरोधी अभियानों के संबंध में आरोपों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान को देश के गैर-हस्तक्षेप के रुख को दोहराते हुए बातचीत के माध्यम से समाधान तलाशना चाहिए।

Advertisements
Advertisements

विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा, “जैसा कि मैंने पहले कहा है, संयुक्त राज्य अमेरिका इसके बीच में नहीं आने वाला है, लेकिन हम भारत और पाकिस्तान दोनों को तनाव से बचने और बातचीत के माध्यम से समाधान खोजने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।” जब उनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया बयान के बारे में पूछा गया कि “भारत आतंकवादियों को मारने के लिए सीमा पार करने से नहीं हिचकिचाएगा”।

5 अप्रैल को ब्रिटिश अखबार द गार्जियन की एक रिपोर्ट में आरोप लगाया गया कि भारत ने पाकिस्तान में कई लक्षित हत्याएं कीं। केंद्र सरकार ने दावों को “झूठा और दुर्भावनापूर्ण भारत विरोधी प्रचार” कहकर खारिज कर दिया है।

अमेरिका ने पहले यह कहा था वे हत्या के आरोपों पर भारत-पाकिस्तान विवाद में हस्तक्षेप नहीं करेंगे।

रिपोर्ट के कुछ दिनों बाद, उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “आज, देश में एक मजबूत सरकार है। इस मजबूत मोदी सरकार के तहत, आतंकवादियों को घर में घुस के मारा जाता है।” आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारा जा रहा है)”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा है कि सरकार देश की शांति में खलल डालने की कोशिश करने वाले आतंकवादियों को नहीं बख्शेगी और अगर वे पाकिस्तान वापस भाग भी जाते हैं तो भी उनकी तलाश की जाएगी।

इस बीच, पाकिस्तान ने इन टिप्पणियों को “भड़काऊ” और “अदूरदर्शी” बताया और कहा कि इस तरह की बयानबाजी केवल “दीर्घकालिक रूप से रचनात्मक जुड़ाव की संभावनाओं को बाधित करती है”। इसमें यह भी कहा गया है कि “पाकिस्तान ने हमेशा क्षेत्र में शांति के लिए अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है”।

Thanks for your Feedback!

You may have missed