MI-CSK मार्की क्लैश पर रवींद्र जड़ेजा ने कहा: ‘इस प्रतिद्वंद्विता को प्रचारित किया गया है’…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) में मुंबई इंडियंस (MI) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) प्रतिद्वंद्विता के महत्व को कम कर दिया और इसे अतिरंजित बताया।

Advertisements
Advertisements

रवींद्र जडेजा का बयान एक व्यावहारिक दृष्टिकोण का सुझाव देता है, जो दर्शाता है कि हालांकि दोनों टीमों के बीच टकराव ध्यान आकर्षित करता है, लेकिन खिलाड़ियों के लिए इसका उतना महत्व नहीं हो सकता है।

CSK वर्तमान में तीन जीत और दो हार के साथ छह अंक अर्जित करके स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर है। इस बीच, MI तीन हार के बाद लगातार दो जीत के साथ गति पकड़ रही है, जिससे वह सातवें स्थान पर है।

प्रतिद्वंद्विता की तीव्रता को कमतर आंकते हुए, जड़ेजा ने इस बात पर जोर दिया कि जब मुंबई की टीम का सामना करना पड़ता है, तो बहुत अधिक बैठकें या चर्चाएं नहीं होती हैं; इसके बजाय, जब वे मैदान पर उतरते हैं तो उनका ध्यान पूरी तरह से क्रिकेट पर रहता है।

“इस मैदान पर अच्छी गेंदें भी लंबी दूरी तक जा सकती हैं। बल्लेबाज की ताकत को पहचानने की जरूरत है और इस स्थान पर बाउंड्री गंवाने से बचने के लिए उसके अनुसार गेंदबाजी करनी होगी। किसी विशेष खिलाड़ी के खिलाफ अपनी योजना पर कायम रहना होगा और उसी के अनुसार क्षेत्ररक्षण लगाना होगा। हमने जो हार स्वीकार की है मुंबई में MI-CSK के बीच मुकाबले से पहले आधिकारिक प्रसारणकर्ता से जडेजा ने कहा, ”ये करीबी मुकाबले रहे हैं, लेकिन बड़े अंतर से नहीं हारे हैं।”

अगर आप अच्छा क्रिकेट खेलते हैं, अपने शॉट्स खेलते हैं तो यहां किसी भी लक्ष्य का पीछा करना संभव है।’

आपको एक अच्छा मुकाबला देखने को मिलेगा क्योंकि मुंबई इंडियंस बहुत अच्छी टीम है। जब हम MI खेलते हैं तो ज्यादा बैठकें या चर्चाएं नहीं होती हैं, मुझे लगता है कि इस प्रतिद्वंद्विता को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाता है। जब हम मैदान पर हों तो बस क्रिकेट पर ध्यान देने की जरूरत है,” जडेजा ने कहा।

दोनों टीमों के बीच प्रतिद्वंद्विता के बावजूद, CSK आत्मविश्वास के लिए MI के खिलाफ अपने हालिया ट्रैक रिकॉर्ड को भी देखेगा, जिसने अपने पिछले पांच मुकाबलों में चार जीत हासिल की हैं, जिसमें पिछले सीज़न में उसी स्थान पर सात विकेट की उल्लेखनीय जीत भी शामिल है।

MI और CSK दोनों के पांच-पांच आईपीएल खिताब जीतने के साथ, एक महत्वपूर्ण नेतृत्व परिवर्तन चल रहा है। हार्दिक पंड्या ने MI में रोहित शर्मा की जगह कप्तानी संभाली है, जबकि रुतुराज गायकवाड़ ने सीएसके में धोनी की जगह ली है। हालाँकि, इन बदलावों के बावजूद, दोनों टीमों के बीच तीव्र प्रतिद्वंद्विता कम होने का कोई संकेत नहीं दिख रहा है।

Thanks for your Feedback!