AAP ने यूपी में इंडिया ब्लॉक को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-उत्तर प्रदेश चुनावों के लिए मिलकर काम करने के अपने निर्णय को औपचारिक रूप से मजबूत करते हुए, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को घोषणा की कि भले ही AAP यूपी में किसी भी सीट पर चुनाव नहीं लड़ रही है, लेकिन वह बिना शर्त पूरी सीट देगी। 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए सपा और अन्य भारतीय ब्लॉक गठबंधन के सदस्यों को समर्थन।

Advertisements
Advertisements

यादव ने जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से भी टेलीफोन पर बातचीत की और AAP को अपना समर्थन दिया।

सिंह के हाल ही में जेल से रिहा होने के बाद दोनों नेताओं के बीच पहली बैठक में, सिंह, जिन्होंने लखनऊ में यादव से मुलाकात की, ने कहा कि आप हर संभव तरीके से सभी सपा उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेगी, और यादव जो भी कहेंगे, वह करेंगे। उन्होंने कहा कि यूपी में कांग्रेस नेताओं से अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई है, जल्द ही बैठक हो सकती है और AAP भी अपने उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेगी।

यादव ने कहा,”ये चुनाव सामान्य परिस्थितियों में नहीं हो रहे हैं। पूरी दुनिया अभी हमें देख रही है। केजरीवाल के समर्थन में दिल्ली में एक रैली को संबोधित करते हुए मैंने कहा कि भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम किया गया है। लोग बात कर रहे हैं कि कैसे निर्वाचित लोग, राज्यों के नेता जिन संस्थाओं को हमें न्याय देना चाहिए, उनके साथ इस तरह का व्यवहार किया जा रहा है,” उन्होंने कथित तौर पर दिल्ली में केजरीवाल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय के एक मामले का जिक्र करते हुए कहा कि इस तरह की छोटी-मोटी लड़ाई प्रधानों के चुनावों के दौरान देखी जा सकती है, लेकिन यह पहली बार है जब किसी राज्य के निर्वाचित सीएम पर फर्जी मामले लगाए गए और जेल में डाल दिया गया।

यादव ने भाजपा पर उन्हीं संस्थानों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया जिनका इस्तेमाल उसने महाराष्ट्र में सरकार बनाने, लोगों से पैसे वसूलने और उन्हें डराने, लोगों को अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए मजबूर करने के लिए किया था। उन्होंने दावा किया कि हाल ही में भाजपा में शामिल होने वाले कई लोगों ने उन्हें बताया है कि वे शारीरिक रूप से भाजपा में शामिल हो रहे हैं, लेकिन आत्मा से वे विपक्ष के साथ बने रहेंगे।

सिंह के बारे में, जिन्होंने इसी घोटाले में छह महीने जेल में बिताए, यादव ने कहा: “वह भी फर्जी मामलों के तहत जेल में रहे हैं और परेशान हुए हैं।

लोकतंत्र में ऐसे लोगों को लोग सम्मान देते हैं। लोग इसे देख रहे हैं और विपक्ष को परेशान करने वाली पार्टी के खिलाफ वोट करेंगे।”

AAP को समर्थन देने के लिए सपा को धन्यवाद देते हुए सिंह ने आगे आरोप लगाया कि अगर कोई राजनेता चुनाव जीत रहा है, तो वह चुनाव से पहले विपक्षी सदस्यों के खिलाफ फर्जी मामले दर्ज करने और उन्हें जेल में डालने जैसे तरीकों का इस्तेमाल नहीं करेगा। उन्होंने कहा, इससे यह स्पष्ट हो गया है कि भाजपा में आगामी चुनाव को लेकर आत्मविश्वास की कमी है।

उन्होंने दावा किया कि ‘ऑपरेशन लोटस’ दिल्ली में भी शुरू किया गया है, जहां दिल्ली सरकार के एक मंत्री को ईडी छापे की धमकी के बाद पार्टी से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा। मंत्री के इस्तीफे से ठीक पहले AAP और केजरीवाल के समर्थन में दिए गए हालिया बयान उनके इस दावे के खिलाफ सबूत होंगे कि उन्होंने पार्टी इसलिए छोड़ी क्योंकि वह भ्रष्ट हो गई थी।

Thanks for your Feedback!

You may have missed