लैंडस्लाइड के कारण जम्मू- श्रीनगर राष्ट्रीय हाइवे रही 10 घंटे तक बंद …

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-लैंडस्लाइड के कारण सोमवार को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर करीब 10 घंटे तक यातायात बाधित रहा। अधिकारियों के अनुसार, रात 10:30 बजे जम्मू संभाग के रामबन जिले के खूनी नाला क्षेत्र में भूस्खलन हुआ, जिसके कारण नाकाबंदी हो गई। राष्ट्रीय राजमार्ग वाहनों के आवागमन के लिए बंद रहा।

Advertisements
Advertisements

फिलहाल राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचए) 144 पर सड़कों को साफ करने का अभियान चल रहा है। दिलचस्प बात यह है कि इस क्षेत्र में भूस्खलन का खतरा बना रहता है और पहाड़ों से भारी चट्टानें और पत्थर गिरते हैं जिससे सड़कें अवरुद्ध हो जाती हैं। हाल ही में हुए लैंडस्लाइड के बाद अधिकारियों ने एक एडवाइजरी जारी कर यात्रियों से इस मार्ग से बचने की अपील की है। अधिकारियों को उम्मीद है कि मलबा हटा दिया जाएगा और राजमार्ग पर यातायात सुचारू करने में मदद मिलेगी।

अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले 31 मार्च को मेहद दलवास और किश्तवाड़ पथेर, रामबन में मिट्टी खिसकने और पत्थर गिरने के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग 44 अवरुद्ध हो गया था।मौसम में सुधार के बाद अधिकारियों ने जम्मू-श्रीनगर एनएच पर यातायात की आवाजाही फिर से शुरू करने के प्रयास तेज कर दिए हैं। कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से हर मौसम में जोड़ने वाला एकमात्र 270 किलोमीटर लंबा राजमार्ग बंद रहा।इस बीच, जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग और पहलगाम के कई ऊंचे इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई, जबकि घाटी के मैदानी इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के प्रसिद्ध स्की रिसॉर्ट गुलमर्ग सहित कश्मीर के ऊंचे इलाकों में रात के दौरान ताजा बर्फबारी हुई।

Thanks for your Feedback!

You may have missed