देश निर्माण में युवा मतदाता अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें: डॉ० अमर सिंह

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर : निर्वाचन साक्षरता कल्ब, जमशेदपुर को – ऑपरेटिव कॉलेज ने मतदान प्रतिशत बढाने को लेकर आज विद्यार्थियों के बीच जागरूकता कार्यक्रम का महाविद्यालय प्रागंण में आयोजन किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक किया गया, साथ ही डॉ० शालिनी शर्मा ने सभी को मतदाता प्रतिज्ञा दिलाई। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ० अमर सिंह ने अपने संबोधन में शिक्षकों से आग्रह किया कि शिक्षक अपने कक्षाओं में बच्चों को मतदान के प्रति जागरूक करें एवम् मतदान के दिन उन्हें मत प्रयोग करने के लिए अभिप्रेरित भी करें।

Advertisements
Advertisements

प्राचार्य डॉ० सिंह ने कहा कि मतदान के द्वारा न केवल हम सरकार के प्रतिनिधि चुनते है, बल्कि अपना भविष्य भी तय करते है। अपने बेहतर भविष्य को लेकर मतदान के माध्यम से एक बेहतर समाज के प्रति उत्तरदायी सरकार को चुनने का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि एक विकसित देश के लिए एक बेहतर सरकार की आवश्यक्ता है जिसको चुनने का अवसर हमे मतदान के माध्यम से मिलता है। अत: यह मौका किसी भी स्थिति में गवाएं नही।

कार्यक्रम में मंच का संचालन निर्वाचन साक्षरता कल्ब जमशेदपुर को – ऑपरेटिव कॉलेज के कोर्डिनेटर डॉ० स्वाति सोरेन ने किया तथा नोडल अधिकारी डॉ० अशोक कुमार रवानी ने भी मतदान को लेकर भारत निर्वाचन आयोग के गतिविधियों को विद्यार्थियों के बीच विस्तार से रखा।महाविद्यालय की Electoral Literacy Club के सदस्य मिलकर कई महीनों से मतदाता जगरूकता की दिशा में अनवरत प्रयास करते रहे हैं।मौके पर महाविद्यालय के सभी संकाय के शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

Thanks for your Feedback!

You may have missed