अभिजीत प्रकरण : आखिर चार दिनों से पुलिस क्यों कर रही कुख्यात स्क्रैप माफिया नवनीत तिवारी के कागजात पर विश्वास, वाहन कटिंग के साथ रेलवे का लोहा चोरी में भी जा चुका है जेल, कागजी हेरफेर में जुटा है आरोपी, चोरी के मोटरसाईकिल खरीद समेंत स्क्रैप मामले में भी जा चुका है जेल…

0

फाइल फोटो

Advertisements
Advertisements
Advertisements

आदित्यपुर: अभिजीत कंपनी से निकला चोरी के स्क्रैप मामले में पुलिस को जो कागजात प्रस्तुत किया गया है वह स्क्रैप चोरी मामले में कुख्यात नवनीत तिवारी के फर्म का है। पुलिस को जीएसटी बिल प्रस्तुत किया है जिसकी सत्यापन के लिए पुलिस जीएसटी कार्यालय को पत्राचार किया है। हालांकि नवनीत तिवारी कौन है क्या इस बात को लेकर पुलिस गुमराह तो नहीं हो गई। बता दें की नवनीत तिवारी इस क्षेत्र का कुख्यात स्क्रैप चोर रहा है, जो की चोरी के मोटरसाइकिल कटिंग, रेलवे का स्क्रैप चोरी समेंत कई संगीन मामलो का आरोपी है और जमानत पर बाहर है। पूर्व के अधिकारी इसे भली भांति जानते थे, लेकिन नए पुलिस अधिकारियों के जिले में योगदान देते ही नवनीत अपने पापो को छुपाकर एक सफेदपोश के रूप में खुद को प्रस्तुत कर रहा है, लेकिन सवाल साफ है की क्या अपने पहले के गुनाहों पर पर्दा कैसे डाल पाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभिजीत के स्क्रैप को छोटी छोटी गाड़ियों में लोड कर इसी नवनीत तिवारी के स्क्रैप गोदाम में डंप होता था, जहां से कागजात बनाकर इसे बेच दिया जाता है। चोरी के इस काले कारोबार में कई माहार्थी भी शामिल है,जिला खुलासा होना जरूरी है। फिलहाल पुलिस केस ना दर्ज कर माफिया नवनीत के कागजात की जांच करवाने के लिए जीएसटी ऑफिस से संपर्क किया है। खरीद बिक्री का ई वे बिल परसेंटेज के हिसाब से बन तो जरूर जाता है, लेकिन कहां का से माल आया है, कैसे कैसे ऑक्शन हुआ है और कब माल खरीदा गया, इन तमाम बिंदुओं पर गहनता पूर्वक जांच होगी तो ही पता चलेगा की अभिजीत कंपनी से कैसे चोरी का स्क्रैप बेचा जा रहा है। इस पूरे मामले में खरसावां थाना की भूमिका सबसे संदिग्धपूर्ण है, बताया जाता है की खरसावां थाना, कंपनी का गार्ड समेंत कई लोग इस स्क्रैप गिरोह का पार्टनर है, जिसमे एक चाईबासा का स्क्रैप माफिया फॉर्च्यूनर कार से हथियार से लैस होकर मौके पर स्क्रैप कटिंग कर इसे बेचवाने का काम कर रहा हैं। इधर मामले पर आदित्यपुर थाना प्रभारी नितिन कुमार सिंह ने बताया कि जीएसटी कार्यालय से किसी प्रकार की गड़बड़ी मिली तो प्राथमिकी दर्ज कर ली जाएगी। विशेष जांच इसकी की जा रही है।

Advertisements
Advertisements
ट्रक में जब्त अभिजीत ग्रुप कंपनी का स्क्रैप

चोरी के मोटरसाइकिल कटिंग, रेलवे का स्क्रैप चोरी का रहा है आरोपी

See also  आदित्यपुर: एसडीओ के आदेश पर बिल्डर के कब्जे से अंचल की टीम ने मुक्त कराया जमीन, जमीन मालिक को दिलाया कब्जा

नवनीत तिवारी पूर्व में आदित्यपुर थाना, आरपीएफ ने स्क्रैप चोरी मामले में उसे गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। चार वर्ष पूर्व तत्कालीन आदित्यपुर थाना प्रभारी सुषमा कुमारी नवनीत तिवारी को गिरफ्तार की थी। आरोपी नवनीत तिवारी चोरी के मोटरसाईकिल की कटिंग अपने टाल में करता था। वर्तमान में वह आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में किराये पर कंपनी लेकर टाल संचालित कर रहा है। आरोप है कि छोटी छोटी गाड़ियों में अभिजीत कंपनी के स्क्रैप को इसी के टाल में भेजा जाता है। जहां से कई कंपनियों से सांठ-गांठ कर जीएसटी बिल बनाकर माल खपाया जा रहा है। इधर संपर्क करने पर नवनीत तिवारी का कहना है कि वह अब गलत धंधों को त्यागकर व्ययवसाय कर रहा है। उसने बताया कि खरसावां से निकला स्क्रैप गाड़ी भागने में सफल हो गया था, लेकिन पुलिस उसकी गाड़ी को पकड़ लिया जबकि उसके पास सभी पेपर है। पुलिस के अनुसार ट्रक में करीब 10 लाख का स्क्रैप लदा है।

राममड़ैया में अवैध स्क्रैप कर चुका है संचालित

नवनीत तिवारी पूर्व में आदित्यपुर थाना क्षेत्र के राममड़ैया बस्ती में अवैध स्क्रैप टाल संचालित करता था। वहां रेलवे के स्क्रैप चोरी के मामल बरामद होने पर आरपीएफ ने भी उसे गिरफ्तार किया था। वहीं टॉल में लगातार चोर उच्चकों के जमावड़ा के कारण स्थानीय पार्षद रंजन सिंह के नेतृत्व में बस्तिवासियों ने धावा बोलकर उसके टाल को ध्वस्त कर वहां मंदिर का निर्माण करवा दिया था।

Thanks for your Feedback!

You may have missed