बाल मेला में राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर होगा विशेष सेमिनार ,बाल सरंक्षण अधिकार पर सत्र आयोजित किये जायेंगे …

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:- सिदगोड़ा चिल्ड्रेन पार्क में आयोजित हो रहे बाल मेला की तैयारी हेतु एक बैठक जमशेदपुर पूर्वी के विधायक श्री सरयू राय की अध्यक्षता में हुई। बैठक में बाल मेला में बच्चों के लिए प्रतिदिन आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के विषय में विस्तृत चर्चा की गई। बाल में बच्चों के लिये खेलकूद के साथ साथ मानसिक शारीरिक और बौद्धिक विकास के कई कार्यक्रम आयोजित होंगे। मेला में इस वर्ष बच्चों के कैरियर काउंसेलिंग सहित कई उपयोगी स्टॉल लगाए जा रहे हैं।

Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने बैठक को संबोधित करते हुए बताया की नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कई आयाम हैं, जिसपर सत्र का आयोजन होगा जो कि शिक्षकों और विद्यार्थियों के लिए उपयोगी होगा। श्री राय ने बताया की बाल मेला से बच्चे अपने सुनहरे भविष्य के लिए कई उपयोगी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

विधायक श्री राय ने आज बाल मेला स्थल का भी जायजा लिया। उन्होंने बताया की मेला में बाल विकास, समाज कल्याण, बाल फ़िल्म प्रदर्शनी, साहित्य, हेल्थ चेकअप कैम्प, फूड स्टॉल जैसे कई स्टॉल लगेंगे। मेला में बच्चों के लिए कई प्रकार के मनोरंजक और ज्ञानवर्धक स्टेज शो भी आयोजित किये जायेंगे। श्री राय ने जमशेदपुर अक्षेस के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि चिल्ड्रेन पार्क की साफ सफाई एवं अन्य आवश्यक तैयारी कर ली जाय ताकि बच्चों को बाल मेला में कोई असुविधा ना हो।

इस अवसर पर स्वर्णरेखा क्षेत्र विकास ट्रस्ट के ट्रस्टी अशोक गोयल, बाल मेला के संयोजक एस पी सिंह, सुधीर सिंह, राजेश कुमार, राज सिंह, पप्पू सिंह सूर्यवंशी आदि मौजूद थे

Thanks for your Feedback!