टाटा स्टील यूआईएसएल के प्रबंध निदेशक ने दिवाली से पहले आरआरआर केंद्र के माध्यम से स्वच्छता जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए आरआरआर मोबाइल वैन को दिखाई हरी झंडी

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर: टाटा स्टील यूआईएसएल के प्रबंध निदेशक ऋतु राज सिन्हा ने बड़े उत्साह के साथ आरआरआर मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखा कर जमशेदपुरवासियों के लिए रवाना किया. यह आयोजन स्वच्छ भारत मिशन को बढ़ावा देने और आरआरआर केंद्र (रियुस, रीसाइकल एवं रीड्यूज़) के बारे में जागरूकता पैदा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

Advertisements
Advertisements

कार्यक्रम के दौरान, प्रबंध निदेशक ने सभा को संबोधित किया और स्वच्छता बनाए रखने और पर्यावरण के संरक्षण के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने प्रत्येक नागरिक को अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेने और जमशेदपुर को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने में योगदान देने की आवश्यकता पर बल दिया।

साथ ही आरआरआर मोबाइल वैन के महत्व पर प्रकाश डाला, जो रियुस, रीसाइकल एवं रीड्यूज़ के सिद्धांतों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक मोबाइल हब के रूप में काम करेगा। वैन विभिन्न इलाकों और सार्वजनिक स्थानों पर दौरा करेगी और लोगों को अपने दैनिक जीवन में टिकाऊ प्रथाओं को अपनाने के लाभों के बारे में शिक्षित करेगी।

इसके अलावा, प्रबंध निदेशक ने जमशेदपुर के नागरिकों से स्वच्छ भारत मिशन में सक्रिय रूप से शामिल होने और जब भी संभव हो अपशिष्ट उत्पादन को कम करने, सामग्रियों को रीसायकल करने और संसाधनों का पुन: उपयोग करने के लिए सचेत प्रयास करने का आग्रह किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि व्यक्तियों द्वारा किए गए छोटे-छोटे कदम सामूहिक रूप से पर्यावरण पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकते हैं और एक स्वच्छ और स्वस्थ शहर में योगदान दे सकते हैं।

आरआरआर वैन को विशेष रूप से जमशेदपुर के नागरिकों के बीच आईईसी (सूचना, शिक्षित और संचार) फैलाने के लिए डिजाइन किया गया है।

Thanks for your Feedback!