नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी में विश्व पर्यटन दिवस पर डिपार्टमेंट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट में कई कार्यक्रम आयोजित

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर : विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष्य में नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी के डिपार्टमेंट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इसमें क्विज, कुकिंग व अन्य प्रतियोगिता शामिल थी. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में होटल सोनेट की महाप्रबंधक स्वाति चक्रवर्ती, सम्मानित अतिथि संदीप कुमार पांडेय और विशिष्ट अतिथि के रूप में एडमिन मैनेजर गणेश उपस्थित थे. अतिथियों ने शिरडी साईं बाबा और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की तस्वीर के समक्ष संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित एवं पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. इस अवसर पर स्वाति चक्रवर्ती ने कहा कि होटल मैनेजमेंट के क्षेत्र में कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता. अपनी-अपनी जगह पर हर काम महत्वपूर्ण है, चाहे वह किचन का काम हो या प्रबंधन का.

Advertisements
Advertisements

संदीप कुमार पांडेय ने कहा कि होटल इंडस्ट्री बहुत चुनौतीपूर्ण जॉब है, लेकिन सीखने को बहुत कुछ मिलता है. आप हर क्षेत्र में काम कर सकते हैं. ये इंडस्ट्री खाना बनाने से लेकर अतिथियों के स्वागत तक, सब कुछ मैनेज करना सिखाती है. विशिष्ट अतिथि गणेश ने भी होटल इंडस्ट्री की कार्य प्रणाली आवश्यकता एवं महत्ता से अवगत कराया. समारोह में यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ (प्रो) गंगाधर पांडा, उपकुलपति डॉ (प्रो) आचार्य ऋषि रंजन, हेड ऑफ़ डिपार्टमेंट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट मोजिब अशरफ, असिस्टेंट प्रोफेसर इंद्रनाथ समेत सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन असिस्टेंट प्रोफेसर अश्मिता चटर्जी ने किया.

समारोह में विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया. कुकिंग प्रतियोगिता के प्रतिभागियों द्वारा तैयार किए गए विभिन्न व्यंजनों की प्रदर्शनी लगाई गई. अतिथियों ने इसका अवलोकन कर प्रतिभागियों को आवश्यक टिप्स दिए. इस प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार प्रतीक, द्वितीय तापस एवं तृतीय पुरस्कार पवन को प्रदान किया गया. क्विज प्रतियोगिता में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए निकिता और रजनी को क्रमशः प्रथम और द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया गया. इसके अलावा एथेनिक ड्रेस कंपटीशन में स्नेहलता को प्रथम और श्रुति को द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया गया. समापन पर कुकिंग प्रतियोगिता में तैयार किए गए व्यंजन का सबों ने स्वाद लिया.

Thanks for your Feedback!

You may have missed