श्रीनाथ विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एवं स्कूल ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के द्वारा ‘टेक रूट – 2023’ का किया गया शुभारंभ

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर : आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एवं स्कूल ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के द्वारा ‘टेक रूट – 2023’ का शुभारंभ किया गया ।कार्यक्रम की शुरुआत श्रीनाथ विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुखदेव महतो, कुलपति डॉ. गोविंद महतो , श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन के प्राचार्य डॉ. बलभद्र जेना एवं डीन एडमिनिस्ट्रेशन  जे. राजेश के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

Advertisements
Advertisements

श्रीनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. गोविंद महतो ने अपनी बात रखते हुए कहा कि दुनिया में जितनी भी उपलब्धियां हो रही है उसमें इंजीनियर और वैज्ञानिकों का अहम योगदान है । साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि एक इंजीनियर में धैर्य रहना चाहिए तभी वह अपने लक्ष्य तक सफलता से पहुंच सकता है। यह तीन दिवसीय तकनीक की एक टेक्निकल फेस्ट है जो श्रीनाथ विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एवं स्कूल ऑफ इनफॉरमेशन एंड टेक्नोलॉजी के संयुक्त तत्वाधान में सम्पन्न हो रहा है। इसके अंतर्गत कई प्रतियोगिताएं हुई जो तकनीक से जुड़ी थी , जिनमें आज के प्रमुख आकर्षण है ब्रिज कृति, क्विज मेनिया, सॉल्व द रूबिकस, ई गेम्स जिसका आज प्रथम चरण संपादित हुआ साथ ही सुडोकू पजल इत्यादि थे ।

स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग के विभागाध्यक्ष शशिकांत सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह तकनीक से जुड़ी प्रतियोगिताओं को एक साथ एक छत के नीचे लाने की हमारी एक कोशिश है जिस को सफल बनाने में जमशेदपुर तथा जमशेदपुर के बाहर के भी कई विद्यालयों एवं महाविद्यालयों ने हमें काफी सहयोग दिया है और हम उनके आभारी हैं। स्कूल ऑफ इंफॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी के विभागाध्यक्ष अनुज कुमार पांडे ने कहा कि जिस तरह से विद्यार्थी तकनीक से जुड़ी हुई प्रतियोगिताओं में रुचि दिखा रहे हैं वह प्रशंसा के योग्य है ।

See also  महालया: आज मां दुर्गा का नेत्रदान करेंगे मूर्तिकार...

एनटीटीएफ, एडियल सनशाइन हाई स्कूल, आरबीएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, के.एम.पी.एम वोकेशनल कॉलेज, बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी ,आर्का जैन यूनिवर्सिटी, जेवियर स्कूल गम्हरिया, करीम सिटी कॉलेज, आकाश इंस्टीट्यूट, नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी, जमशेदपुर कोऑपरेटिव कॉलेज, सेंट्रल पब्लिक स्कूल, विद्या भारती हाई स्कूल, वाणी विद्या मंदिर इत्यादि ।

Thanks for your Feedback!

You may have missed