जमशेदपुर : नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी में हुआ नए सत्र 2023 का “आगमन”, नवनामांकित छात्रों को मिला मार्गदर्शन

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर : “आगमन-2023” शीर्षक स्वागत समारोह के साथ नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय में शनिवार को नए सत्र के नवनामांकित छात्र-छात्राओं का स्वागत किया गया. साथ ही कई रंगारंग कार्यक्रमों भी प्रस्तुत किये गये. इस विशेष अवसर को विश्वविद्यालय में आए अतिथियों ने खास बनाया . नवनामांकित छात्र और छात्राओं का स्वागत करते हुए इस नए सत्र 2023 का शुभारंभ किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ पारंपरिक तरीके से गणेश वंदना और दीप प्रज्वलित कर किया गया. झारखंड के लोक नृत्य के साथ अतिथियों को मुख्य स्थान पर लाया गया, जो दृश्य अविस्मरणीय रहा.

Advertisements
Advertisements

अतिथियों और विश्वविधालय के विभागाध्यक्षों ने विद्यार्थियों को अपने अपने शब्दों में प्रोत्साहित किया और आने वाले उज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी.  समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कोल्हान के प्रमण्डलीय आयुक्त मनोज कुमार, सीनियर सुप्रिंडेंडेंट ऑफ पुलिस (ईस्ट सिंहभूम) प्रभात कुमार , रीजनल डायरेक्टर जेयाडा (जेआईएडीए) प्रेम रंजन, वरीय पत्रकार गणेश कुमार मेहता, विश्वविद्यालय के कुलाधिपति एमएम सिंह, कुलपति प्रो (डॉ) गंगाधर पंडा, प्रति उप कुलपति प्रो (डॉ) ऋषिरंजन, रजिस्ट्रार नागेंद्र कुमार, डीन एकेडमिक्स डी शोम थे.

मुख्य अतिथि मनोज कुमार ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की. साथ ही उन्हें आत्मसंकल्पित होने की सीख भी दी. एसएसपी प्रभात कुमार ने उपस्थित सभी बच्चों को अपने भविष्य को वर्तमान में ही संवारने की बात कही. अनुशासन और चरित्र निर्माण ये दो बातें प्रभात कुमार ने बच्चों को जीवन भर याद रखने को कहा.

वहीं विश्वविद्यालय के कुलाधिपति एमएम सिंह ने बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा और सुविधा देने की बात कही. साथ में ये भी सुनिश्चित किया की अगले वर्ष तक 3000 लोगों के बैठने लायक ऑडिटोरियम विश्वविद्यालय में निर्माण कराया जायेगा, ताकि बच्चों और अभिभावकों को किसी भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सोचना न पड़े. कार्यक्रम में आए अतिथियों और विश्वविधालय के विभागाध्यक्षों ने विद्यार्थियों को अपने अपने शब्दों में प्रोत्साहित किया और आने वाले उज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी.   कार्यक्रम में लगभग 4000 लोग उपस्थित थे.

Thanks for your Feedback!

You may have missed