श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन मे एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

आदित्यपुर : आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन में एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया । सेमिनार का शुभारंभ कुलाधिपति श्री सुखदेव महतो, कुलपति डॉ गोविंद महतो, प्रति कुलाधिपति  गुरुदेव महतो एवं श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन के प्राचार्य डॉ बलभद्र जेना के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया ।

Advertisements
Advertisements

सेमिनार का विषय जौन डीवी टूवार्डस थियोरी एन्ड प्रैक्टिस ऑफ़ एजुकेशन था । सहायक प्राध्यापकों एवं विद्यार्थियों के द्वारा विषय एवं उपविषय से सम्बंधित पेपर्स प्रेजेंट किये गये । श्रीनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ गोविंद महतो ने इस अवसर पर कहा कि सेमिनार के द्वारा किसी विषय का गहन अध्ययन किया जाता है और कई नई बातें निकल कर सामने आती हैं।

श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन के प्राचार्य डॉ बलभद्र देना ने कहा कि ऐसे सेमिनार से शिक्षकों का प्रोफेशनल ग्रोथ होता है और साथ ही विद्यार्थियों को कई चीजों को सीखने के साथ-साथ पेपर प्रेजेंट करने का तरीका भी वे सीख जाते हैं जो उनके भविष्य के लिए अच्छा सिद्ध होगा उन्होंने यह भी कहा कि
हम एनईपी 2020 के आलोक में शिक्षा पर जौन डीवी के सिद्धांत के व्यावहारिक पहलुओं का पता लगा रहे हैं, इसलिए उनके सिद्धान्त वर्त्तमान संदर्भ में प्रासंगिक है।

सेमिनार में सहायक प्राध्यापक एवं बड़ी संख्या में बीएड एवं डीएलएड के विद्यार्थी उपस्थित थे मंच संचालन सहायक प्राध्यापक जयश्री सिंह और श्वेता कुमारी ने किया धन्यवाद ज्ञापन  गणेश महतो ने दिया।

See also  कपाली में रंगदारी के लिए मोबाइल दुकानदार पर फायरिंग

Thanks for your Feedback!

You may have missed