‘हर-घर तिरंगा’ अभियान के लिए PM मोदी ने देशवासियों से की अपील, कहा-देश की पवित्र मिट्टी के साथ अपलोड करें सेल्फी

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Har Ghar Tiranga Campaign: इस समय देश में आजादी का अमृत काल मनाया जा रहा है. कई तरह के आयोजन और कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. एक साल पहले यानि पिछले साल देश में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में 15 अगस्त को ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू किया गया था. जब देश के हर घर, गली, नुक्कड़, दफ्तर की छतों पर यहां तक की जल, थल और नभ तक राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया. पूरा देश तिरंगे के छांव आ गया. कुछ ऐसा ही जश्न इस बार भी मनाया जाएगा.

Advertisements
Advertisements

इस बार भी हर घर तिरंगा अभियान

पीएम मोदी ने बताया कि पिछले वर्ष स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ‘हर घर तिरंगा अभियान’ के लिए जैसे पूरा देश एक साथ आया था, वैसे ही हमें इस बार भी फिर से हर घर तिरंगा फहराना है, और इस परंपरा को लगातार आगे बढ़ाना है. इन प्रयासों से हमें अपने कर्तव्यों का बोध होगा, देश की आजादी के लिए दिए गए असंख्य बलिदानों का बोध होगा, आजादी के मूल्य का ऐहसास होगा. इसलिए हर देशवासी को इन प्रयासों से जरुर जुड़ना चाहिए.

देश की पवित्र मिट्टी के साथ अपलोड करें सेल्फी

इतना ही नहीं इस दौरान पीएम मोदी ने 2022 में दिए गए अपने पंच प्राण का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि लाल किले से अगले 25 वर्षों के अमृतकाल के लिए ‘पंच प्राण’ की बात की थी. ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान में हिस्सा लेकर हम इन ‘पंच प्राणों’ को पूरा करने की शपथ भी लेंगे. आप सभी देश की पवित्र मिट्टी को हाथ में लेकर शपथ लेते हुए अपनी सेल्फी को yuva.gov.in पर जरुर अपलोड करें.

See also  समाजसेवी चंचल भाटिया ने 14वीं बार किया प्लेटलेटस दान...

 

Thanks for your Feedback!

You may have missed