उप विकास आयुक्त ने डीएमएफटी की बैठक में की योजनाओं में प्रगति की समीक्षा, कहा- गुणवत्तापूर्ण कार्य को प्राथमिकता देते हुए डेडलाइन में करें कार्यपूर्ण

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर : उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम के निदेशानुसार समाहरणालय में आयोजित डीएमएफटी की बैठक में उप विकास आयुक्त श्री मनीष कुमार ने कार्यकारी एजेंसियों के साथ डीएमएफटी से क्रियान्वित योजनाओं में प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए । वित्तीय वर्ष 2022-23 में डीएमएफटी से स्वीकृत योजनाओं में जिला में आंगनबाड़ी केन्द्रों का जीर्णोद्धार, विद्यालयों में अतिरिक्त कमरा निर्माण, सिंचाई नाला, छात्रावास आदि का निर्माण किया जा रहा है । समीक्षा के क्रम में भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि उनके विभाग को आवंटित 10 योजनाओं में से 8 योजना में इस महीने के अंत तक कार्य पूर्ण हो जाएगा।

Advertisements
Advertisements

विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि 39 योजनाओं में से 35 में कार्य प्रगति पर है, 30 योजना में इस महीने के अंत कर कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा । उप विकास आयुक्त ने कहा कि कार्य गुणवत्तापूर्ण हो इसका सभी कार्यकारी एजेंसियां विशेष ध्यान रखेंगी साथ ही लंबित योजनाओं को लेकर उन्होने कहा कि निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण हो इसे सुनिश्चित करें। गौरतलब है कि 111 आंगनबाड़ी केन्द्रों का जीर्णोद्धार के अलावा डीएमएफटी से 3 छात्रावास का निर्माण बहरागोड़ा, धालभूमगढ़ एवं गुड़ाबांदा प्रखंड में किया जा रहा है। गुड़ांबादा में नवनिर्मित छात्रावास में विद्युत और पेयजल का कार्य बाकी है। वहीं 50 से ज्यादा विद्यालयों में अतिरिक्त कमरा का निर्माण तथा किसानों को सिंचाई में सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से सिंचाई नालों का निर्माण किया जा रहा है । साथ ही पेयजल की भी योजनाएं डीएमएफटी से ली गी हैं। बैठक में जिला योजना पदाधिकारी अरुण द्विवेदी तथा सभी तकनीकी विभागों के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंता मौजूद रहे।

Thanks for your Feedback!

You may have missed