डीएवी पब्लिक स्कूल में रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर: रक्तदान महादान को चरितार्थ करते हुए डीएवी पब्लिक स्कूल बिस्टुपुर की प्राचार्या प्रज्ञा सिंह के दिशा निर्देश पर बुधवार को डीएवी के स्थापना दिवस एवं डीएवी कॉलेज मैनेजिंग कमेटी के संस्थापक महात्मा हंसराज जी की जयंती के शुभ अवसर पर विद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय की प्राचार्या द्वारा पुष्पांजलि देकर तथा महात्मा हंसराज जी की जीवनी पर प्रकाश डाल कर किया गया। उन्होंने बताया कि महात्मा हंसराज जी पंजाब ही नहीं देश के प्रसिद्ध आर्य समाज के अग्रणी नेता, समाज सुधारक तथा शिक्षा शास्त्री के रूप में जाने जाते हैं। उन्हीं के प्रयासों से आज देशभर में 900 से अधिक डीएवी विद्यालय तथा महाविद्यालयों द्वारा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की जा रही है। रक्तदान सामाजिक भेदभाव को दूर करने का माध्यम है। विद्यालय की प्राचार्या ने रक्त दाताओं शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारी, अभिभावक पूर्व छात्रों और उनके बंधुजनों का दिल से आभार व्यक्त किया।इस अवसर पर विद्यार्थियों ने वैदिक गान वैदिक नृत्य तथा नाटक प्रस्तुत कर उनके द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने की शिक्षा दी।

Advertisements
Advertisements

प्रतीक संघर्ष फाउंडेशन एवं जमशेदपुर ब्लड सेंटर ने इस रक्तदान शिविर का संचालन किया। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती नलिनी राममूर्ति जी (सचिव जमशेदपुर ब्लड सेंटर ) ने विद्यालय की प्राचार्या की सराहना करते हुए कहा- आज के इस शुभ दिन पर इस शिविर का आयोजन करा कर उन्होंने बहुत ही अच्छा कार्य किया। साथ ही उन्होंने रक्तदान शिविर के आयोजन में सहयोग के लिए विद्यार्थियों व अभिभावकों एवं पूर्व छात्रों के प्रति आभार व्यक्त की।

See also  पश्चिमी सिंहभूम में नक्सल ऑपरेशन के दौरान आईईडी ब्लास्ट से कोबरा जवान घायल

सुबह 8:30 से 3:00 बजे तक चले रक्तदान शिविर में 208 यूनिट रक्तदान हुआ। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के प्राचार्या के दिशा निर्देश में  सुतापा घोष, राजेश पांडेय,  मौसमी चौधरी,  सुनैना नाग और विद्यालय के सहायक कर्मचारी संजय कुमार,  दुलाल बनर्जी,  दिनेश कुमार, गोवर्धन एवं  सिकंदर मौर्या का योगदान प्रशंसनीय रहा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed