सीओ के खिलाफ यूं ही नहीं भड़का है जनाक्रोश, आदेश पर हल्दीपोखर में तीसरे दिन से लौटने लगी है रौनक, शो-कॉज पर सटीक जवाब नहीं मिलने पर पोटका सीओ पर होगी कार्रवाई

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर :- पोटका के सीओ इम्तियाज अहमद के खिलाफ लोगों का जनाक्रोश यूं ही नहीं भड़ता है. घटनाक्रम के समय ली गयी वीडियो पूरी कहानी बयान कर रही है. सीओ ने अगर गलती नहीं की होती तब उन्हें इंसपेक्टर भीड़ से खींचकर आखिर बाहर लेकर क्यों आ गये. बावजूद सीओ भीड़ से दो-दो हाथ करने के लिये उतावले हो रहे थे, लेकिन पुलिस बल ने उन्हें भीड़ से जबरन खींचकर बाहर लाया.
उस समय जो लोग भी मौजूद थे, वे जानते हैं कि आखिर जुलूस पर पथराव कैसे किया गया और उसमें सीओ की भुमिका क्या थी.

Advertisements
Advertisements

डीसी के आदेश पर एसडीओ ने किया शो-कॉज
हल्दीपोखर में हुई पत्थरबाजी और विवाद के मामले में पोटका के सीओ इम्तियाज अहमद पर पक्षपात करने का आरोप लगने पर सांसद विद्युत वरण महतो ने जिले की डीसी से मोबाइल पर बात की और घटनाक्रम से अवगत कराया. इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में सांसद ने कहा कि मैंने डीसी विजया जाधव को सबकुछ बता दिया है. एक्शन लेना उनका काम है. अगर मेरी सरकार होती तो दो मिनट में ही डंडा मारकर पोटका सीओ को हटा देते.

डीसी ने भी लिया संज्ञान
डीसी ने भी मामले में संज्ञान लिया है. डीसी के निर्देश पर ही एसडीओ पीयुष सिन्हा ने सीओ से स्पष्टीकरण मांग दिया है. एसडीओ ने कहा कि अगर स्पष्टीकरण सटीक तरीके से नहीं दिया गया तब कार्रवाई हो सकती है. तीसरे दिन की बात करें तो हल्दीपोखर की दुकानें खुलने लगी है. लोग घरों से निकलने लगे हैं. रौनक लौटने लगी है.

See also  करीम सिटी कॉलेज के मास कम्युनिकेशन विभाग में प्रोफेशनल फोटोग्राफी प्रशिक्षण कार्यशाला का हुआ आयोजन...

पहचान की जा रही है माहौल बिगाड़ने वालों की
एसडीओ ने कहा कि घटना के दिन माहौल बिगाड़ने वालों की पहचान की जा रही है. उन्हें चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. इस बीच लोगों से शांति बनाये रखने की अपील एसडीओ ने की है.

हल्दीपोखर से निकला था विजय बजरंग अखाड़ा का जुलूस
पोटका के हल्दीपोखर से विजय बजरंग अखाड़ा की ओर से 31 मार्च को जुलूस निकाला गया था. इस बीच जुलूस में ही किसी ने पत्थरबाजी कर दी थी. इसके बाद ही पूरा माहौल बिगड़ गया था. पथरबाजी में कुछ लोगों के घायल होने की भी सूचना है. घटना के बाद अखाड़ा कमेटी के लोगों ने ही सीओ पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुये उनके खिलाफ कार्रवाई करने और यहां से हटाने की मांग कर रहे है.

 

Thanks for your Feedback!

You may have missed