जेडब्ल्यूक्यूसी वार्षिक सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:- ज्वाइंट वर्क्स क्वालिटी कमेटी (JWQC), टाटा स्टील एंड टोटल क्वालिटी मैनेजमेंट (TQM) डिपार्टमेंट, टाटा स्टील ने संयुक्त रूप से 29 मार्च को जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के आर्चरी ग्राउंड में जेडब्ल्यूक्यूसी एनुअल रिकॉग्निशन फंक्शन का आयोजन किया।

Advertisements
Advertisements

इस आयोजन ने स्मॉल ग्रुप एक्टिविटीज (SGA), मास, दैनिक प्रबंधन (DM), 5S और विजुअल वर्कप्लेस मैनेजमेंट (VWM) में कर्मचारियों और विभागों के योगदान को सम्मानित किया।

60 विजेता टीमों को मुख्य अतिथि, टी.वी. नरेंद्रन, सीईओ एवं प्रबंध निदेशक, टाटा स्टील और विशिष्ट अतिथि, संजीव कुमार चौधरी, अध्यक्ष, टाटा वर्कर्स यूनियन द्वारा
पुरस्कार प्रदान किए गए।

कार्यक्रम में स्वागत भाषण जेडब्ल्यूक्यूसी के अध्यक्ष हरिशंकर सिंह ने दिया। उन्होंने गेम्बा के महत्व के बारे में विस्तार से बताया, जो इस साल के जेडब्ल्यूक्यूसी इवेंट की थीम थी।

टी.वी. नरेंद्रन, जो जेडब्ल्यूक्यूसी वार्षिक सम्मान समारोह में कर्मचारियों और उनके जीवनसाथी की उत्साहजनक भागीदारी को देखकर खुश थे, उन्होंने इस बात के महत्व पर बात कि कैसे आंतरिक चुनौतियों की पहचान और एजिलिटी के साथ उन पर काबू पाना पिछले कुछ वर्षों में टाटा स्टील की सफलता के मूल में रहा है।

संजीव कुमार चौधरी ने 5S के बारे में विस्तार से बताया जिसकी उत्पत्ति जापान में हुई थी। उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विभागों के लिए 5S और विज़ुअल वर्कप्लेस मैनेजमेंट आकलन और मान्यता की सराहना की और एक सुरक्षित और अधिक कुशल कार्यस्थल में इसके योगदान की सराहना की। उन्होंने सुरक्षा के संबंध में स्लिप, ट्रिप और फॉल और मैन-मशीन इंटरफेस जैसे क्षेत्रों को संबोधित करने की आवश्यकता पर बल दिया।

See also  बेटे ने लिया था 70 लाख कर्ज, जान देकर मां और दादी ने चुकाया

डेमिंग ट्रॉफी (शॉप फ्लोर पर सुधार की पहल को बढ़ावा देने में सर्वश्रेष्ठ डिवीजन) शेयर्ड सर्विसेज को मिली, जबकि यूडीपीए ट्रॉफी (शॉप फ्लोर पर सुधार पहल को बढ़ावा देने में सर्वश्रेष्ठ विभाग) आई ब्लास्ट फर्नेस को मिली।

इस अवसर पर, दो नई पुस्तकें – ‘वर्कबुक ऑन जिशु होजेन’ और ‘कर्मचारी सहभागिता के माध्यम से बेस्ट इम्प्रूवमेंट आइडियाज 2021-22’ को सस्टेनेबल अभ्यासों के मद्देनजर डिजिटल रूप से लॉन्च किया गया।

दिव्यांशु श्रीवास्तव, सचिव जेडब्ल्यूक्यूसी ने 2022-2023 के लिए जेडब्ल्यूक्यूसी रिपोर्ट प्रस्तुत की। कार्यक्रम का समापन टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट, टीक्यूएम और इंजीनियरिंग एंड प्रोजेक्ट्स अवनीश गुप्ता के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ। उन्होंने जेडब्ल्यूक्यूसी समारोह का सफलतापूर्वक आयोजन करने वाली टीम के प्रति आभार व्यक्त किया और सभी प्रतिभागियों और विजेताओं को बधाई दी।

Thanks for your Feedback!

You may have missed