चैती छठ में उत्साहित हैं शहर के छठव्रति, सज-धजकर तैयार है छठ घाट, नहाए- खाए आज

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर : लोक आस्था का महापर्व चैती छठ को लेकर शहर के छठव्रति खासा उत्साहित हैं. चार दिनों तक चलनेवाले महापर्व की शुरूआत शनिवार को नहाये-खाये के साथ शुरू हो हो गयी है. शहर के प्रमुख छठ घाटों को सजाने-संवारने का काम किया जा रहा है. इसके लिये समिति के लोगों के साथ-साथ स्वयंसेवी संस्था के लोग भी खुलकर सहयोग कर रहे हैं.

Advertisements
Advertisements

जम्को छठ घाट होता है आकर्षण का केंद्र

शहर में चैती छठ करनेवाले व्रतियों की संख्या काफी कम है, लेकिन जेम्को का छठ घाट चैती छठव्रतियों के लिये आकर्षण का केंद्र होता है. यहां पर सिर्फ जेम्को के ही नहीं बल्कि शहर के कोने-कोने से लोग पहुंचते हैं. कारण यह है कि यहां पर साफ-सफाई का खास ख्याल रखा जाता है. तालाब को भी नया रूप देने का काम किया जाता है.

सज-धजकर तैयार है छठ घाट
छठ घाट को कमेटी की ओर से व्रत के लिये तैयार कर लिया गया है. शनिवार की शाम तक छठ तालाब में पानी भरने का काम किया जायगा. जो काम बाकी है उसे रविवार तक पूरा कर लिया जायेगा. कमेटी के महासचिव अनिल प्रकाश ने बताया कि इस काम में जेएनएसी और जेम्को की ओर से भी सहयोग करने का काम किया जा रहा है. स्थानीय विधायक भी सहयोग कर रहे हैं. यहां पर छठ व्रतियों के बैठने की अच्छी व्यवस्था की गयी है.

See also  9 अक्टूबर को होगा डांससेशन के द्वारा गरबा का आयोजन

Thanks for your Feedback!

You may have missed