टैगोर सोसोईटी हाई स्कूल में 83 बच्चे हुए फेल, परीक्षा परिणाम के साथ थमाया टीसी, स्कूल के बाहर हंगामा

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर : जमशेदपुर के साकची स्थित टैगोर सोसोईटी हाई स्कूल में मंगलवार को परीक्षा में 83 बच्चे फेल हो गए. बच्चों के परिजनों को परीक्षा परिणाम देने के साथ ही स्कूल से निकालते हुए टीसी दे दिया गया. परिजनों ने प्रबंधन से काफी गुहार लगाई कि उनके बच्चे को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाए पर प्रबंधन ने उनकी एक ना सुनी और उन्हे स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. इधर, स्कूल के बाहर परिजनों के आंसू छलक पड़े और उन्होंने स्कूल के बाहर ही हंगामा शुरु कर दिया. हंगामा होता देख स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी. सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे परिजनों को शांत कराया.

Advertisements
Advertisements

8वीं कक्षा के 83 विद्यार्थी शामिल
परिजनों ने बताया कि स्कूल प्रबंधन द्वारा पूरी बकाया रहने पर रिपोर्ट कार्ड नहीं दिया जा रहा था. उन्होंने पूरी फीस जमा की तब जाकर रिपोर्ट कार्ड दिया गया है. परिजनों ने स्कूल प्रबंधन ने फेल हुए बच्चों को प्रमोट करने की भी गुहार लगाई पर प्रबंधन ने प्रमोट करने से मना कर दिया. इस दौरान 8वीं कक्षा के कुल 227 बच्चों में से 83 बच्चों को टीसी दी गई है.

परिजनों को पूर्व में दी गई थी सूचना

स्कूल की प्रिंसिपल मधुचंदा मजूमदार ने बताया कि जिन बच्चों को टीसी दिया गया है वे काफी कमजोर है. इसके पूर्व भी इन्हें चेतावनी दी गई थी कि सभी मन लगाकर पढ़ाई करे. इसके परिजनों को भी बुलाकर यह बताया गया था कि बच्चों पर ध्यान दे, अगर बच्चे फेल करेंगे तो उन्हें स्कूल से निकाल दिया जाएगा. अब परीक्षा में फेल होने के बाद परिजन प्रमोट करने की बात कह रहे है. उन्होंने कहा कि राइट टू एजूकेशन के तहत 14 साल से कम उम्र के बच्चों को फेल नहीं करना है पर जितने भी बच्चे फेल हुए है सभी की उम्र 14 साल से ज्यादा है. प्रबंधन ने साफ तौर पर कह दिया है कि इस मामले में कमिटी के साथ बैठक की जाएगी. बैठक में ही निर्णय लिया जाएगा की आगे क्या करना है.

Thanks for your Feedback!

You may have missed