श्रीनाथ विश्वविद्यालय में डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश के द्वारा ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ का आयोजन

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

आदित्यपुर: आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ विश्वविद्यालय में डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश के द्वारा ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ का आयोजन किया गया । इस समारोह की मुख्य अतिथि संध्या शंभू एजुकेशनल ट्रस्ट की ट्रस्टी एवं संस्थापक श्रीमती संध्या महतो तथा अति विशिष्ट अतिथि के रूप में श्रीमती चंदा देवी उपस्थित थी ।कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियो, कुलपति डॉ.गोविंद महतो तथा शिक्षिकाओं के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया ।

Advertisements
Advertisements

श्रीमती संध्या महतो ने अपने संबोधन में कहा कि महिलाओं को आज सशक्त बनने की आवश्यकता है आज समय आ गया है कि वे अपनी बेड़ियों को तोड़ एक स्वस्थ और स्वतंत्र समाज में सांस लें तभी सभ्य समाज की हम स्थापना कर पाएंगे। इस अवसर पर अति विशिष्ट अतिथि श्रीमती चंदा देवी ने अपनी बातों को रखते हुए कहा कि समाज महिला और पुरुष दोनों से बनता है इसलिए इनमें किसी भी प्रकार का भेदभाव उचित नहीं है।

समारोह को संबोधित करते हुए कुलपति डॉ. गोविंद महतो ने कहा कि मैं आज सभी मातृशक्ति को प्रणाम करता हूं । एक महिला जननी होती है जो एक बालक को बड़ा करने में और परिवार बसाने में कई कष्टों को झेलती है नारी के बिना संतान की कल्पना भी नहीं की जा सकती है एक महिला से ही घर स्वर्ग बनता है वह अपने मेहनत से घर को बनाती, सजाती और संवारती है।

श्रीनाथ विश्वविद्यालय की अधिष्ठाता छात्र कल्याण (DSW) रचना रश्मि ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि एक पुरुष का सच्चा पुरुषार्थ तब है जब उसके साथ एक महिला खुद को सुरक्षित समझें ।

See also  आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन में भूतपूर्व छात्रो के साथ एलुमनी एसोसिएशन की हुई बैठक

समारोह में विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के द्वारा महिला सशक्तिकरण से संबंधित कई कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए ।

कार्यक्रम का संचालन छात्र ऋतुराज तथा धन्यवादज्ञापन छात्रा प्रिया भारती ने किया ।

कार्यक्रम को सफल बनाने में डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश की विभागाध्यक्ष शिवानी गोराई, सहायक प्राध्यापक शालिनी चक्रवर्ती, लक्ष्मी महतो तथा बीना महतो का उल्लेखनीय योगदान रहा ।

Thanks for your Feedback!

You may have missed