को-आपरेटिव कालेज में संग्रहित होगा ई-वेस्ट

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर : जमशेदपुर को-आपरेटिव कालेज परिसर में ई-वेस्ट कलेक्टिंग सेंटर बनाया जाएगा। इसे लेकर शनिवार को हुलाडेक रिसाइकिलिंग प्राइवेट लिमिटेड के साथ एमओयू किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए कालेज के प्रिंसिपल डा. अमर सिंह ने कहा यह एमओयू तीन साल के लिए कंपनी से किया गया है। ई-वेस्ट कलेक्टिंग सेंटर में संग्रहित कचड़ा को कंपनी अपनी गाड़ी से लेकर जाएगी। इससे कालेज को भी आमदनी होगी। इधर कालेज के यूजी एवं पीजी के छात्रों में अंग्रेजी कौशल को बढ़ाने के लिए भी एमओयू किया गया। इसके लिए छात्रों को कालेज में अपने विभाग के पास आवेदन देना होगा। प्राचार्य ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षा को ध्यान में रखते हुए सिलेबस चलाए तैयार किया जाएगा। नियमित कक्षाओं के साथ-साथ छात्र इंग्लिश स्पोकेन व कौशल सीख पाएंगे। को-आपरेटिव कालेज के विभिन्न सड़कों का निर्माण जमशेदपुर अक्षेस कराएगी। इन सड़कों के निर्माण के लिए जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी संजय कुमार ने अपनी टीम को कालेज भेजा था। कालेज के प्राचार्य डा. अमर सिंह ने बताया कि इसके लिए मंत्री बन्ना गुप्ता जो कालेज के पूर्व छात्र है से विशेष अनुरोध किया गया था।

Advertisements
Advertisements

सोलर पावर से लैस होगा महाविद्यालय:

जमशेदपुर को ऑपरेटिव कालेज में जल्द ही सोलर पावर से लैस होगा। इसको लेकर महाविद्यालय में 150 सोलर पैनल लगेगा। जिससे महाविद्यालय में सोलर उर्जा को बढावा मिलेगा। इससे महाविद्यालय के बिजली खर्च में भारी कटौती होगा।

निशुल्क होगा कोचिंग:

महाविद्यालय के प्राचार्य डा अमर सिंह के प्रयास से महाविद्यालय में जल्द ही निशुल्क अंग्रेजी कोचिंग की व्यवथा किया गया है। इसको लेकर प्राचार्य डा अमर सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक हुआ जिसमें योजना को पुरा करने के लिए पुरा खाका तैयार हो गया है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed