गोपाल मैदान बिष्टुपुर में 6 से 8 जनवरी तक आयोजित होने जा रहा है जमशेदपुर कार्निवल

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर : कोरोना काल के बाद एक बार फिर से गोपाल मैदान बिष्टुपुर में 6 से 8 जनवरी तक जमशेदपुर कार्निवल होगा. इसका आयोजन टाटा स्टील और टाटा स्टील यूटिलिटी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेस लिमिटेड (टाटा स्टील यूआईएसएल) मिलकर कर रहा है.छह जनवरी की शाम साढ़े पांच से साढ़े सात बजे तक लोकल रॉक बैंड की प्रस्तुति होगी. शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु के बैंड स्वरात्मा की प्रस्तुति होगी.

Advertisements
Advertisements

यह बैंड भारतीय गीत के साथ-साथ फ्यूजन के लिए मशहूर है. इसमें वासु दीक्षित, केजे पवन, वरुण मुरली, संजीव नायक, जिष्णु दासगुप्ता और जोएल मिलन बैपटिस्ट हैं. बैंड की ध्वनि भारतीय लोक और शास्त्रीय संगीत से ली गयी है. इसे ब्लूज रॉक और रेगे जैसी पश्चिमी ध्वनियों के साथ मिश्रित किया गया है. सात जनवरी को शाम पांच से सात बजे तक कलर्स ऑफ इंडिया कार्यक्रम होगा. जिसमें 16 प्रदेशों के लोक नृत्य की सतरंगी छटा दिखेगी. इसमें स्थानीय ग्रुप भाग ले रहा है. इसी दिन शाम साढ़े सात बजे से म्यूजिकल अंताक्षरी प्रतियोगिता सारेगामा होगी.इस बार नहीं होगी परेड

दिसंबर के अंत में होने वाला कार्निवल इस बार जनवरी में हो रहा है. इस बार इसमें परेड भी नहीं होगी. अभी तक इसकी शुरुआत जुबिली पार्क से परेड से होती थी. इसमें लोगों को विंटेज कार भी देखने को मिलती थी. गीत-नृत्य के साथ परेड गोपाल मैदान पहुंचता था. टाटा स्टील यूआईएसएल की प्रवक्ता सुकन्या दास ने बताया कि इस बार सारे कार्यक्रम गोपाल मैदान बिष्टुपुर में होंगे. अगले साल से यह आयोजन फिर से दिसंबर के अंत में होगा. उन्होंने बताया कि बच्चों के लिए गेम जोन और लजीज व्यंजन का आनंद लेने वालों के लिए कई फूड काउंटर्स होंगे.

See also  महिलाओं के सम्मान में टुइलाडुंगरी में बन रहा भव्य पूजा पंडाल और प्रतिमा...

पार्श्व गायक नीरज श्रीधर की प्रस्तुति से होगा समापन

कार्निवल के अंतिम दिन आठ जनवरी की शाम साढ़े सात बजे से बॉलीवुड पार्श्व गायक नीरज श्रीधर का परफॉरमेंस होगा. इससे पहले शाम साढ़े पांच से सात बजे तक रैप बैंड की प्रस्तुति होगी. सुबह 10 से एक बजे तक मास्टर शेफ प्रतियोगिता होगी. जिसमें जमशेदपुर की महिलाएं पाक कला दिखायेंगी.

Thanks for your Feedback!

You may have missed