सनातन उत्सव समिति को मंत्री बन्ना गुप्ता ने दिया आश्वासन, हिन्दू भावना के साथ खेलवाड़ बर्दास्त नहीं डीसी, एसपी से करूंगा बात, जरूरत पड़ी तो कार सेवा करूंगा :मंत्री बन्ना गुप्ता

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर :- सनातन उत्सव समिति के शिष्टमंडल ने मंत्री बन्ना गुप्ता से की मुलाकात, मंदिर निर्माण पर रोक और पुलिसिया बर्बरता से अवगत कराया इस पर मंत्री ने कहा कि मंदिर वहीं बनेगा और भव्य बनेगा। ज्ञात हो कि साकची बसंत सेंट्रल के नज़दीक सनातन उत्सव समिति की अगुवाई में चल रहे श्री हनुमान मंदिर निर्माण पर जिला प्रशासन द्वारा आधी रात लगाई गई रोक और कारसेवकों पर हुए लाठीचार्ज का विवाद बढ़ता दिख रहा है. सोमवार को सनातन उत्सव समिति की ओर से मंदिर निर्माण से जुड़े चिंटू सिंह के नेतृत्व में राज्य शासन के मंत्री बन्ना गुप्ता से मिलकर पूरे प्रकरण से अवगत कराया और सहयोग मांगा.

Advertisements
Advertisements

चिंटू सिंह ने आरोप लगाया की प्रशासन की दमनकारी कार्रवाई हिंदू विरोधी मानसिकता को दर्शाती है और यह विदित है की इस प्रकरण के पीछे पूर्वी के विधायक सरयू राय का दबाव है. समिति के नेताओं ने मंत्री बन्ना गुप्ता को बताया की उक्त मंदिर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में स्थित है, लेकिन पूर्वी के विधायक निर्माण कार्य में रोड़े अटका रहे हैं. वही व्यक्ति जब पश्चिम विधानसभा से विधायक निर्वाचित थें उन्होंने एकबार भी मंदिर निर्माण की सुध नहीं रही. अब केवल हिंदू मंदिरों के विरुद्ध राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं. समिति ने लाठीचार्ज की घटना और मंदिर निर्माण पर रोक की उच्चस्तरीय जाँच का आग्रह किया.

मंत्री बन्ना गुप्ता ने सनातन उत्सव समिति के शिष्टमंडल को हनुमान मंदिर निर्माण के लिए प्रयासों को सराहा. वहीं मुकदमें और लाठीचार्ज की घटना के आशय में उचित सहयोग का भरोसा दिया. मंत्री श्री गुप्ता ने आश्वस्त किया की हर हाल में मंदिर का निर्माण होगा और उसकी भव्यता देखते बनेगी. उन्होंने कहा कि हिन्दू भावना के साथ खिलवाड़ बर्दास्त नहीं की जाएगी, डीसी और एसएसपी से प्रकरण की जानकारी लेकर शीघ्र समाधान निकालने का प्रयास करेंगे.

See also  झारखंड सरकार के कर्मचारियों को ईलाज में मिले कैशलेस सुविधा- सरयू राय

इधर मंत्री से भेंट के बाद से सनातन उत्सव समिति का मनोबल बढ़ा है. निर्माण टीम से जुड़े अप्पू तिवारी ने कहा की मंत्री संग भेंट वार्ता सकारात्मक रही. जरूरी सहयोग का भरोसा मिला. कहा की भाजमो के संस्थापक सरयू राय के इशारों पर हनुमान मंदिर निर्माण कार्य से जुड़े लोगों पर झूठे प्रकरण दर्ज हुए है. पुलिस और प्रशासन दबाव में एकतरफा फ़ैसले ले रही है. सनातन उत्सव समिति ऐसे मुकदमों से नहीं डरती. मंदिर निर्माण करने पर मुकदमा होना गर्व की बात है. समिति फिलहाल मंत्री बन्ना गुप्ता के रुख का इंतेज़ार कर रही है.

Thanks for your Feedback!

You may have missed