कैंसर से जागरूकता को लेकर 111 सेव लाइफ अस्पताल ने किया लोगों को जागरूक, निकाली गई मिशन दस्तक रैली …

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

आदित्यपुर / सरायकेला :- कैंसर की बीमारी को लेकर जागरुकता का अभाव है।  जिसकी वजह आर्थिक व शैक्षणिक जागरुकता का अभाव है । अगर समय से नहीं जागे, तो इसमें मौत तय है । इसलिय समय पर इलाज जरूरी है। उक्त बातें 111 सेव लाइफ अस्पताल के चेयरमैन डॉ. ओपी आनंद ने कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गंभीर बीमारी योजना के तहत सहायता देती है, जिसके तहत बायोप्सी और सिटी स्कैन अनिवार्य है जिसका पैसा सरकार नहीं देती है। इस 12 हजार के अभाव में लोग अपना परीक्षण नहीं करा पाते हैं।

Advertisements
Advertisements

111 सेव लाइफ ऐसे मरीजों के लिए जो विवशता में परीक्षण व इलाज नहीं करा पा रहे हैं, ऐसे मरीज़ों को आर्थिक सुविधाएं सहित अन्य सहायता खर्च उठाने का जिम्मा उठाया है।  वर्तमान में ऐसे 5 मरीज इलाजरत हैं जिन्हें मिशन दस्तक के तहत इलाज किया जा रहा है। 111 सेव लाइफ अस्पताल अपनी टीम के साथ सभी तरह के कैंसर का इलाज करा रहा है।  इसमें 8 लाख रुपये तक के और इससे कम आय वर्ग के लोगों को यह सुविधा प्रदान की जा रही है।  जागरुकता के दौरान मरीजों के लक्षण देख उनका निःशुल्क परीक्षण अस्पताल प्रबंधन उपलब्ध करा रहा है। साथ ही कैंसर डिटेक्ट होने पर मरीजों को राज्य सरकार से प्रदत्त सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। 

इस अभियान में अस्पताल के चेयरमैन डॉ. ओपी आनंद के साथ सरिता आनंद, एसएन यादव, अनिल तिवारी, वेदानंद झा, जगदीश नारायण चौबे, रामाशीष प्रसाद, नगीना यादव, देबुलाल सहिस, विमल दास, वीरेंद्र कुमार , विजय कुमार, कुंवर सर आदि जागरुकता रैली में आज शरीक हुए।  2016 से यह मिशन दस्तक ग्रामीण इलाकों में चलाया जा रहा था जो अब शहरीं इलाकों में लोगों को जागरूक करने निकला है, यह जागरूकता अभियान सतत जारी रहेगा।  इस बात की जानकारी अस्पताल के चेयरमैन डॉ ओ पी आनंद ने प्रेस प्रतिनिधियों को दिया. आज आदित्यपुर 2 के कॉलोनी इलाकों में जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया गया। 

Thanks for your Feedback!

You may have missed