थर्माकोल के सुंदर घरौंदे बन कर तैयार, दीपावली पर घर भरकर की जाएगी पूजा

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर: दीपावली का त्यौहार रोशनी उत्साह एवं लोगों के दिलों से अंधेरा मिटाने वाला पर्व है. जिसमें छोटे-बड़े हर कोई अपने घरों को अच्छी तरीके से सजाने में लगे रहते हैं और दीपावली का दिन और दिवाली घर की बात ना हो तो दिपवाली अधूरी सी रह जाती है.

Advertisements
Advertisements

गजराज आर्ट क्रिएशन के सदस्यों द्वारा दीपावली के अवसर पर थर्माकोल द्वारा सांकेतिक घरों का निर्माण किया गया है. इसमें मुख्य आकर्षण का केंद्र भालूबासा के रहने वाले उत्तम कुमार रजक द्वारा बनाया गया गिटार की आकृति तैयार किया गया है.

दुर्गा पूजा के अवसर पर आदित्यपुर स्थित पंडाल पूजा पंडाल का यह हुबहू नमूने है जो की आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. वही कलाकार अजीत रजक ने भी दीपावली के अवसर पर थर्माकोल के घरों का निर्माण किया है जिसकी संख्या लगभग 50 है.

इन्होंने  बताया की दुर्गा पूजा के बाद से ही ये इस काम में जुट जाते है. इसकी कीमत लगभग 200 रुपए  से लेकर 2500 रुपए तक का थर्माकोल के घर इनके पास उपलब्ध है.

इस कार्यशाला प्रशिक्षु के तौर पर प्रदीप रजक रहे एवं प्रतिभागी मिथुनजय रजक, गुंजन रजक एवं कुंदन रजक ने इस कार्यशाला में भाग लेकर दीपावली के घरों का निर्माण किया है.

See also  झारखंड के 1.77 लाख किसानों का कर्ज हुआ माफ, सोरेन सरकार ने दिया 400 करोड़ रुपए की सौगात...

Thanks for your Feedback!

You may have missed