वीमेंस यूनिवर्सिटी द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला के तहत एक्सपर्ट टाॅक का किया गया आयोजन

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर: वीमेंस यूनिवर्सिटी द्वारा सोमवार को आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला के तहत एक्सपर्ट टाॅक का आयोजन किया गया। यूनिवर्सिटी के बिष्टुपुर कैंपस स्थित तकनीकी भवन में “नो योर बाॅडी, प्रोटेक्ट योर बाॅडी” विषय पर केन्द्रित इस टाॅक का शुभारंभ माननीय कुलपति प्रो. (डॉ.) अंजिला गुप्ता जी के साथ मुख्य अतिथि प्रसिद्ध गायनोकाॅलाजिस्ट, समाजसेवी व रेड क्रॉस सोसाइटी की अध्यक्ष डॉ. रजनी सरीन तथा डीएसडब्ल्यू डॉ. किश्वर आरा द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ।

Advertisements
Advertisements

माननीय कुलपति महोदया ने अपने संबोधन में कहा कि स्त्री सशक्तिकरण का एक महत्वपूर्ण पहलू स्त्री-स्वास्थ्य भी है। मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ स्त्री स्वस्थ राष्ट्र की पहचान है। मुख्य अतिथि डॉ. रजनी सरीन ने स्त्रीत्व और स्त्री स्वास्थ्य पर अपने समृद्ध विचार साझा किए। उन्होंंने इस कार्यक्रम की मदद से ऐसे व्यक्तियों की पहचान करने और उनका सहयोग करने की प्रेरणा दी जो सामूहिक रूप से विचारों को व्यवहार में बदलने में मदद करते हैं। उन्होंने बेहतर कल के लिए अपने शरीर को जानने के माध्यम से एक स्त्री-अनुकूल वातावरण बनाने में सहयोग की संभावनाओं को रेखांकित किया। स्वागत संबोधन डीएसडब्ल्यू डॉ. किश्वर आरा, संचालन डॉ. श्वेता प्रसाद और धन्यवाद ज्ञापन डॉ. कीया बनर्जी ने किया। मौके पर विभिन्न विभागों की शिक्षिकाओं और छात्राओं ने भाग लिया।

See also  मंत्री बना गुप्ता से मिले पुरेंद्र, जमशेदपुरवासियों को 632 बेड के नए एमजीएम अस्पताल और मानगोवासियों को जाम से निजात दिलाने हेतु फ्लाईओवर ब्रिज की सौगात पर दिया बधाई 

Thanks for your Feedback!

You may have missed