रंभा कॉलेज ऑफ एजुकेशन में आरंभ 3.0 के पहले दिन की ऑनलाइन प्रतियोगिता संपन्न

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर :-   रंभा कॉलेज ऑफ एजुकेशन में आज आरंभ 3.0 प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । इस प्रतियोगिता का आयोजन प्रति वर्ष किया जाता है ताकि विद्यार्थियों को विभिन्न क्षेत्रों और विधाओं में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल सके । इस दो दिवसीय ऑनलाइन प्रतियोगिता में आज की प्रतियोगिता थी सुर श्रृंगार ,शब्द अलंकार, किस्सा का हिस्सा और रोल प्ले। सुर श्रृंगार में विद्यार्थियों ने लोक गीतों की प्रस्तुति की जिसके निर्णायक थे सुप्रसिद्ध गायक पंकज झा ,असिस्टेंट प्रोफेसर करीम सिटी कॉलेज ।
शब्द अलंकार में विद्यार्थियों ने कविताओं की प्रस्तुति की जिसकी निर्णायक थीं डॉ सुनीता बेदी और कवयित्री निवेदिता श्रीवास्तव। प्रतियोगिता किस्सा का हिस्सा में निर्णायक थीं लेखिका सह शिक्षाविद डॉ अनीता शर्मा ।
रोल प्ले प्रतियोगिता के जजमेंट के लिए हमारे साथ ऑनलाइन जुड़े थे संस्कार भारतीय संस्था के विभाग प्रमुख श्री देवव्रत बनर्जी।
इस ऑनलाइन कार्यक्रम की शुरुआत में व्याख्याता मंजू कुमारी और छात्राओं ने समवेत स्वर में सरस्वती वंदना का गायन किया। तत्पश्चात महाविद्यालय के सचिव गौरव कुमार बच्चन ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह उत्सव हम सबों को तकनीक के साथ सामंजस्य बिठाकर चलने में भी मदद करेगा और साथ ही हम साहित्य और अपनी संस्कृति से जुड़े रहें, इस बात के लिए भी हमें प्रेरित करेगा ।
प्राचार्या डॉक्टर कल्याणी कबीर ने भी प्रतिभागियों को संबोधित किया और कहा कि एक स्वस्थ प्रतियोगिता का विकास विद्यार्थियों के आत्मविश्वास के लिए जरूरी है और साथ ही जरूरी है कि हम तकनीक के साथ भी जुड़े रहकर अपने आप को अभिव्यक्त करना सीखें। कार्यक्रम सुर श्रृंगार की समन्वयका थीं व्याख्याता अमृता सुरेन और व्याख्याता मंजू कुमारी । शब्द अलंकार की समन्वयका थी व्याख्याता जय श्री पांडा और असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ भूपेश चंद्र। प्रतियोगिता किस्सा का हिस्सा की समन्वयका व्याख्याता बबीता कुमारी और असिस्टेंट प्रोफेसर मंजू गगराई थीं। प्रतियोगिता रोल प्ले की समन्वयका व्याख्याता गंगा भोला और असिस्टेंट प्रोफेसर दिनेश कुमार।

Advertisements
Advertisements

कॉलेज के चेयरमैन श्री राम बचन जी ने कहा कि विद्यार्थियों को पुस्तकीय ज्ञान के साथ-साथ इस तरह के भी मंच प्रदान किए जाते हैं ताकि वो समय के साथ साथ आगे बढ़ें।
इस कार्यक्रम के संयोजन में व्याख्याता रश्मि लुगून, असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ सतीश यादव , असिस्टेंट प्रोफेसर ऐश्वर्य श्री कर्मकार, व्याख्याता सूरज कुमार, , सिद्धार्थ चटर्जी, कमलकांत,राधे इत्यादि की सराहनीय भूमिका रही।समारोह का संचालन संदीप सिंह , प्रीति कुमारी एवं श्वेता वर्मा ने किया। आज की प्रतियोगिता का परिणाम कल समापन समारोह में बताया जायेगा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed