उपायुक्त के अध्यक्षता में रेड क्रॉस सोसाइटी के पुनर्गठन एवं बेहतर संचालन को लेकर जिला स्तरीय बैठक संपन्न

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

सरायकेला-खरसावां: समाहरणालय स्थित सभागार में जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त अरवा राजकमल के अध्यक्षता में रेड क्रॉस सोसाइटी के पुनर्गठन एवं बेहतर संचालन को लेकर समिति सदस्यों के साथ जिला स्तरीय बैठक आहूत की गई। बैठक में सर्वप्रथम उपायुक्त का स्वागत पुष्प प्रदान कर किया गया इसके पश्चात उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित समिति सदस्यों का स्वागत करते हुए एजेंडावार निम्नलिखित बिन्दुओ जैसे वर्ष 2021 बैच में किए गए कार्यों का वर्णन, विभिन्न सदस्यों द्वारा सोसाइटी के हित में सुझाव एवं सलाह, सोसाइटी के हित में किए जाने वाले कार्य एवं सोसाइटी के बेहतर संचालन को लेकर चर्चा किया गया। उपायुक्त ने विगत कुछ दिन पहले रेडक्रॉस सचिव देवाधिदेव चटर्जी के द्वारा त्यागपत्र देने पर समिति सदस्यों के साथ वार्ता की, उन्हें सर्व सहमति से रेडक्रॉस सचिव बने रहने का निर्णय किया गया। उपायुक्त ने कहा रेड क्रॉस सोसाइटी एक समाज हित में बेहतर कार्य करती है इसके बेहतर संचालन को लेकर सभी सदस्यों को आगे आना होगा, सभी सम्मानित सदस्यों को अपने स्तर से 25-25 (कम से कम) सदस्यों को मेंबर शिप प्रदान करने तथा रेड क्रॉस सोसाइटी के बेहतर संचालन में अपना आवश्यक सहयोग प्रदान करने की अपील किया। उपायुक्त ने समिति सदस्यों से भी सोसायटी के बेहतर संचालन को लेकर सुझाव ले उनके अनुपालन सुनिश्चित करने को लेकर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements

इस दौरान उपायुक्त ने रेड क्रॉस सोसाइटी को मजबूत करने तथा इसके बेहतर संचालन हेतु संबंधित विभागीय पदाधिकारी को एक्शन प्लान तैयार कर कार्य करने तथा काजू की मासिक समीक्षा हेतु बैठक की तिथि निर्धारित करने की बात कही उन्होंने कहा जिले में स्थित बड़े उद्योग जगत के अधिकारियों से वार्ता कर रेड क्रॉस सोसाइटी के बेहतर संचालन हेतु अंशदान प्रदान करने तथा अपने अपने अधीन कर्मियों पदाधिकारियों को सदस्यता प्रदान करने हेतु वार्ता कई जाएगी। उन्होंने समिति सदस्यों तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी अपील करते हुए कहा कि अपने अपने स्तर से लोगों को मेंबरशिप प्रदान लेने हेतु प्रेरित करें, इसके अतिरिक्त उच्च विद्यालय के छात्र (15 से 21 वर्ष के) इच्छा अनुसार भोलेन्ट्रीयर्स के रूप में जोड़ने कई बात कही।

See also  टाटा स्टील जूलॉजिकल पार्क ने स्वच्छता और सस्टेनेबल अभ्यासों के महत्व पर जागरूकता फैलाने के लिए नुक्कड़ नाटक का किया आयोजन

बैठक मे उपायुक्त के साथ अपर उपायुक्त सुबोध कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सरायकेला रामकृष्ण कुमार एवं समिति सदस्यगण उपस्थित रहे।

Thanks for your Feedback!