मैक्सिजों टच प्राइवेट लिमिटेड कंपनी देश भर के करोड़ों लोगों के रुपए लेकर हुआ फरार , जमशेदपुर के भी लाखों लोग हुए शिकार, मनोज तिवारी समेत कई अन्य लोग रह चुके है ब्रांड अम्बेसडर

Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर: – जमशेदपुर के कई लोग एक बार फिर एक कंपनी के शिकार हो चुके है। हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब लोग इस तरह के फ्रॉड के शिकार हो रहे है लेकिन इस बार जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद स्थित एम एल एम कंपनी मैक्सिजों टच प्राइवेट लिमिटेड देश भर के लाखों लोगों से करोड़ों रुपए लेकर हुआ फरार हो गई। जिसमें जमशेदपुर के लगभग 10000 से ज्यादा लोगों ने इस कंपनी से जुड़ कर अपनी मेहनत की पूंजी को निवेश किया था। बताया जाता है कि यह कंपनी 22 अगस्त 2019 को गाजियाबाद से अपने बिजनेस की शुरुआत की । जिसके एम डी भूषण सिंह और उनकी पत्नी प्रियंका सिंह हैं । जिसमें कंपनी के द्वारा लोगो को गुमराह किया गया , कंपनी निवेशकों को 15 से 18 प्रतिशत प्रति माह उनके इन्वेस्टमेंट के लिए इन्वेस्टमेंट प्रॉफिट प्रदान करती थी, लोगो का विश्वास बने रहे उसके लिए पिछले 2 सालों से समय से ये पैसे भी दे रही थी । इसके अलावा समय समय पर सेमिनार का आयोजन भी किया जाता था ,और इस बड़े बड़े सेमिनार में बड़े सेलिब्रिटी जैसे चंकी पांडे ,गोविंदा , शक्ति कपूर , बीजेपी के नेता मनोज तिवारी भी कंपनी के ब्रांड एंबेसडर के तौर पर लोगो को कंपनी में निवेश करने की राय देते रहे ।जनवरी माह 2022 से कंपनी ने लोगो को पैसे समय से देना बंद कर दिया , कहा की कंपनी लॉस में चल रही है तो कभी कहा की डिजिटल प्रोसेस के कारण पैसे भुगतान करने में वक्त लग रहा है , ऐसा करते करते अप्रैल तक लोगो को गुमराह कर लोगो को ठग कर निकलने की तैयारी में लगा रहा । एमडी भूषण सिंह समय समय पर इंस्टाग्राम में लाइव आकर लोगो को साथ देने के लिए विनती भी करता था और लोगों के विश्वाश को ढाल बनाकर अपने इस गंदे मंतव्य को पूरा करने में लगा हुआ था । 18 अप्रैल को सभी राशि ऐप के जरिए विड्रॉल की जाएगी इसकी घोषणा एमडी के द्वारा की गई लेकिन जब मैक्सिजोन के ऐप से विड्रल नहीं हुआ तब लोगो का आक्रोश बढ़ा। बैंक से पता किए जाने पर यह सामने आया को भूषण सिंह द्वारा कंपनी के अकाउंट से पिछले 2 महीने से बड़े बड़े ट्रांजेक्शन अपने परिवार और दोस्तों के बीच किया जा रहा था और अधिक ट्रांजेक्शन के कारण बैंक ने अकाउंट को फ्रीज कर दिया है । परंतु अब तक कंपनी के एमडी एवम उनकी पत्नी का कोई अता पता नहीं है।

Advertisements
Advertisements

लोगो में आक्रोश काफी ज्यादा देखा जा रहा है लोग प्रशासन से शिकायत करने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी इस कंपनी के खिलाफ आवाज उठाई जा रही है। कई ऐसे भी परिवार के लोग है जो की अपनी पूरी कमाई इसमें इन्वेस्ट कर चुके थे। इस फ्रॉड के बाद लोग काफी आहत है।