पूर्वी सिंहभूम जिले में छह दिनों के अंतराल में हो रही है दुष्कर्म की घटनाएं,मार्च महीने में बोल रहे हैं आंकड़े, किसी मामले में भी पुलिस को नहीं मिली है सफलता

Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:- पूर्वी सिंहभूम जिले में महिलाओं पर अपराध बढ़ने के साथ-साथ दुष्कर्म की घटनाओं में भी बढ़ोतरी हुई है. दुष्कर्म की बात करें तो मार्च महिने की बात करें तो कुल 5 मामले सामने आये हैं. इसमें से सभी मामले में पुलिस को सफलता हाथ नहीं लगी है. दुष्कर्म मामले में नाबालिग लड़कियों पर अपराध के मामले बढ़ गये हैं. कुछ थाना क्षेत्र में तो शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का भी मामला सामने आया है. कुछ मामले में तो महिला ने अपने ससुराल के सदस्यों पर ही दुष्कर्म करने का आरोप लगाकर मामला दर्ज कराया है.

Advertisements
Advertisements

केस- वन

सिदगोड़ा थाने में शादी करने का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला मानगो डिमना रोड उलीडीह के रहने वाले संजय कुमार के खिलाफ 3 मार्च को दर्ज कराया गया. मामले में आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. घटना के बाद से ही आरोप फरार चल रहा है. पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिये छापेमारी भी कर रही है, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी है.

केस- टू

गोलमुरी की रहने वाली महिला ने अपने ही ससुरालवालों के खिलाफ दहेज मांगने और दुष्कर्म करने का एक मामला 26 मार्च को गोलमुरी थाने में दर्ज कराया. मामले में आरोपी पति सुरैद खान के अलावा शाहिद शकील, परवेज, साबिया, सुबुही और सरीम को बनाया है. दुष्कर्म करने का आरोप देवर पर लगाया है. इस मामले का भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से अबतक बाहर ही है.

केस- थ्री

मुसाबनी में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने और वीडियो बनाने का मामला मुसाबनी रोड नंबर एक के रहने वाले सन्नी कुमार सिंह के खिलाफ 12 मार्च को दर्ज कराया गया. वीडियो बनाने के बाद आरोपी शारीरिक संबंध बनाने के लिये मजबूर भी कर रहा था. नाबालिग लड़की जब तंग आ गयी, तब मामले को थाने तक लेकर गयी थी. यह आरोपी भी फरार ही है.

See also  झारखंड में सिर चढ़कर बोल रहा है कल्पना सोरेन का जादू

केस- फोर

मानगो थाना क्षेत्र की रहने वाली छह साल की बच्ची को कुरकुरे खिलाने के बहाने मानगो का ही रहने वाला मो. जीशान ने 26 फरवरी को अपने घर में ले जाकर दुष्कर्म किया. घटना के बाद से ही आरोपी फरार है. आरोपी के बारे में पुलिस का कहना है कि उसका बच्ची के घर पर आना-जाना पहले से ही थी. मां घर में काम कर रही थी. इस बीच ही बच्ची को लेकर गया था.

केस- फाइव

परसुडीह की रहने वाली महिला ने शादी करने का झांसा देकर दुष्कर्म करने और धमकी देने का एक मामला 22 मार्च को थाने में दर्ज कराया. मामले में आरोपी परसुडीह यशोदानगर के रहने वाले अमन कुमार सिंह को बनाया गया है. इस मामले में भी पुलिस को सफलता हाथ नहीं लगी है.