शहर में उतरेगा रैफ, हिंदू नववर्ष व रमजान पर शोभायात्रा को लेकर खुफिया विभाग ने किया अलर्ट

Advertisements
Advertisements
Advertisements


जमशेदपुर :- हिंदू नववर्ष को लेकर निकाले जाने वाले शोभायात्रा को लेकर शहर की विधि व्यवस्था नहीं बिगड़े इसको देखते हुये शहर में रैफ उतारने का निर्णय लिया गया है. शहर को पहले से ही संवेदनशील माना गया है. इसी को ध्यान में रखते हुये डीसी ने इसके लिये रैफ उतारने की मांग की है. जिले के डीसी ने गृह कारा और आपदा प्रबंधन विभाग से एक कंपनी रैफ की तैनाती का आग्रह किया है. इसको लेकर खुफिया विभाग ने भी विधि व्यवस्था को लेकर अलर्ट कर दिया है.

Advertisements
Advertisements

अति संवेदनशील है जमशेदपुर


जमशेदपुर बात करें तो इस शहर को अति संवेदनशीता की श्रेणी में रखा गया है. शहर में पहले भी कई तरह की गतिविधियां हो चुकी है. मुसलिम धर्मावलंबियों का रमजान भी 2 अप्रैल से ही शुरू होने वाला है. इसको लेकर भी शोभायात्रा निकालने की घोषणा पहले से ही कर दी गयी है. ऐसे में विधि-व्यवस्था की भी समस्या उत्पन्न हो सकती है.


जिला प्रशासन ने नहीं दी है झंडी


शोभायात्रा निकलने की बात तो सिर्फ कमेटी के लोग ही कर रहे हैं लेकिन इसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से समाचार लिखे जाने तक किसी तरह की अनुमति नहीं दी गयी है. एडीएम नंद किशोर लाल का कहना है कि विधि व्यवस्था के दृष्टिकोण से दंडाधिकारियों की तैनाती की जाएगी. जरूरत पड़ने पर शोभायात्रा की विडियो रिकार्डिंग भी करायी जा सकती है. शहर के सभी चौक-चौराहें पर मजिस्ट्रेट की तैनाती होगी.