बर्मामाइंस में पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या में ममेरा भाई को उम्रकैद

Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:-  बर्मामाइंस दास बस्ती में 2018 को पांच साल की नैना दास के साथ दुष्कर्म और हत्या करने के मामले में एडीजे पांच संजय कुमार उपाध्याय ने रोपी विक्रम दास को उम्रकैद की सजा सुनायी है. अब उसके मौत के बाद ही उसका मृत शरीर बाहर निकलेगा. चार साल के भीतर ही कोर्ट की ओर से मामले की सुनवायी पूरी कर दी है और सजा भी सुना दिया गया है.

Advertisements
Advertisements

क्या था मामला?

घटना के बाद जब सबकुछ साफ हो गया था, तब पुलिस ने विक्रम को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था. इस बीच बस्ती के लोग एकजुट हो गये थे और बर्मामाइंस थाने का ही घेराव कर दिया गया था. घंटों थाने का घेराव करने के बाद पुलिस ने उन्हें समझाकर वहां से हटाया था. बस्ती के लोग इस बात को मानने को तैयार ही नहीं थे कि विक्रम ऐसा कर सकता है. विक्रम ने दुष्कर्म और हत्या की घटना को घर के बगल में ही एक खाली पड़े क्वार्टर में अंजाम दिया था. पुलिस ने तब मामले में साफ किया था कि विक्रम पांच साल की नैना को पिछले दो माह से खाली पड़े क्वार्टर में लेकर जाता था और उसके साथ छेड़खानी करता था. घटना के दिन भी वह लेकर गया था. चिखने-चल्लाने की आवाज आने पर उसने नैना की चाकू से गोंदकर हत्या कर दी थी. इसके बाद फरार हो गया था. घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल से शव बरामद कर लिया था और तीन दिनों के बाद चाकू भी पास के ही झाड़ी से बरामद किया था.

See also  उलीडीह में स्कूटी से बाजार निकले विकास काना की गोली मारकर हत्या

जांच में पहुंचे थे एसएसपी-

आगजनी की घटना के बाद लोगों की मांग पर एसएसपी अनुप बिरथरे के आदेश पर पीड़िता के घर पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गयी थी. उसके बाद से वहां पर किसी तरह की अप्रिय घटना घटित नहीं हुई थी. घटना के बाद जांच में खुद एसएसपी मौके पर पहुंचे थे और लोगों से कहा था कि वे पुलिस को काम करने दें. हर हाल में आरोपी पकड़े जायेंगे. इसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ था. लोगों ने पंचायती करने के बाद पुलिस को अल्टीमेटम भी दिया था.