ब्रामणकुंडी गांव में आयोजित तीन दिवसीय हरी मंडप प्रतिष्ठा कार्यक्रम का शनिवार को दधि महोत्सव के साथ समापन किया गया

Advertisements
Advertisements
Advertisements

 बहरागोड़ा (संवाददाता):- बहरागोड़ा प्रखंड अंतर्गत ब्रामणकुंडी गांव में आयोजित तीन दिवसीय हरी मंडप प्रतिष्ठा कार्यक्रम का शनिवार को दधि महोत्सव के साथ समापन किया गया। स्थानीय कीर्तन मंडली व बेंड बाजा के साथ दोपोहर को कीर्तन मंडप से पुजारी निनी पांडा द्वारा दधि हंडी लेकर गांव का भ्रमण किया गया। फिर पूरे गांव का भ्रमण करते हुए एक-एक घर में दधि हंडी को घुमाया गया। हंडी का शुद्ध पानी प्रत्येक घरों में और लोगों पर छिड़काव किया गया। ग्रामीणों का मानना है कि उक्त दधि हंडी का पानी छिड़काव करने से परिवार में सुख,शांति आती है। रोग का निवारण होता है। महिलाओं ने व्रत रखकर बारी बारी से पूजा किया।एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर दधि उत्सव मनाया। इस अवसर पर भक्तों के बीच बतासा,चॉकलेट, बिस्कुट व मिठाइयां आदि का वितरण किया गया। दोपोहर को सेकड़ो भक्तों के बीच खिचड़ी का भोग भी वितरण किया गया।
शाम को लीला कीर्तन देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। इसके बाद दधि हंडी को मंडप के चारों ओर पांच बार परिक्रमा कर कीर्तन का समापन किया गया।

Advertisements
Advertisements

दधि महोत्सव में शामिल हुए विधायक:-

शनिवार को दधि महोत्सव में शामिल हुए विधायक समीर महंती।इस दौरान उन्होंने क्षेत्रवासियों के सुख, शांति, समृद्धि की हरियाली की कामना की।वँहा जन सेवा में लगे महिलाओं से भी मिलकर उनका हालचाल जाना।मौके पर मदन मन्ना,रासबिहारी साव,समीर दास,जितेंद्र ओझा,गौतम दास,प्रणव बनर्जी,हिमांगशु सोम,जूना सोम,राकेश मोहंती,दिलीप नायक,शुभदीप दास,बिप्लब सिंह,महेश्वर मल्लिक,विशाल बारीक,जदूपति राणा उपस्थित थे।

You may have missed