रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिले कुणाल षाड़ंगी, कई बिंदुओं पर सौंपा माँगपत्र, साथ ही टाटा-हावड़ा और टाटा-पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू करने कि की माँग

Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:-   भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश प्रवक्त कुणाल षाड़ंगी ने गुरुवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर कई बिंदुओं पर माँग पत्र समर्पित किया। नई दिल्ली स्थित रेल भवन कार्यालय में हुई इस सौजन्य भेंट के क्रम में कुणाल षाड़ंगी ने रेल मंत्री से आग्रह किया कि टाटानगर से हावड़ा और टाटानगर से पटना तक के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हो ताकि जमशेदपुर से पश्चिम बंगाल और बिहार की कनेक्टिविटी तेज़ व सफ़र का समय बहुत हद तक कम हो सके। वहीं टाटानगर-आसनसोल ट्रेन का विस्तार दुमका तक करने के निवेदन पर भी सकारात्मक विमर्श हुई। कुणाल षाड़ंगी ने आग्रह किया कि झारखंड से चलित ट्रेनों पर राज्य की स्थानीय संस्कृति को प्रदर्शित की जाये ताकि राष्ट्रीय स्तर पर लोगों के मध्य जागरूकता प्रचारित हो। कुणाल ने रेल मंत्री को सुझाव दिया कि भारतीय रेल की “एक स्टेशन एक उत्पाद” नीति पर कार्ययोजना बनाने से झारखंड में किसानों, लघु उद्योगों से जुड़े लोगों की संभावनाओं में बढ़ोत्तरी होगी। इससे झारखंड की सोहराय पेंटिंग एवं अन्य कलाओं को उचित सम्मान मिलेगी।

Advertisements
Advertisements

इसके अतिरिक्त, माता वैष्णो देवी के दर्शनार्थियों को होने वाली असुविधा को दृष्टिगत रखते हुए पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने रेल मंत्री से माँग किया कि टाटानगर से जम्मूतवी ट्रेन का विस्तार कटरा तक हो। वहीं चाकुलिया-बड़ामारा रेललाईन जल्द शुरू करने की माँग भी कुणाल ने रखी। इसपर रेल मंत्री ने आश्वस्त किया कि जल्द ही वे सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को इस आशय में उचित निर्देश देंगे। कुणाल षाड़ंगी ने रेल मंत्री से हुई इस सौजन्य भेंट को कई बिंदुओं ओर सकारात्मक बताया। कहा कि निकट भविष्य में झारखंड की संस्कृति को भी ट्रेनों ओर दर्शाया जायेगा टाटा कई ट्रेनों के विस्तार के निमित्त भी उचित समाधान होने की उम्मीद है।

You may have missed