टाटा ग्रुप का अब इंग्लैंड में भी बिकेगा, हिमालयन बोतलबंद पानी।

Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:-टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स (टीसीपी) ने मंगलवार को कहा कि उसका हिमालयन ब्रांड का बोतलबंद पानी अब यूनाइटेड किंगडम में उपलब्ध है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यूके की लांचिंग कंपनी की रणनीति के अनुरूप है कि वह अपने ब्रांड को बाजारों में पार कर सके और ब्रांड क्षमता को अधिकतम कर सकेटाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स द्वारा यूके में लांच किया जाने वाला यह पहला वाटर ब्रांड है। यह ब्रांड शुरुआत में केवल ऑनलाइन उपलब्ध होगा और धीरे-धीरे वितरण का विस्तार किया जाएगा।यह सुनिश्चित करने के लिए, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स यूके में पहले से ही एक प्रीमियम चाय ब्रांड गुड अर्थ और टीपिग्स जैसे पेय पदार्थों बिक्री करता आ रहा है। 2000 में इसने लोकप्रिय ब्रिटिश चाय ब्रांड टेटली का अधिग्रहण किया। टेटली वैश्विक स्तर पर दूसरा सबसे बड़ा चाय ब्रांड है।

Advertisements
Advertisements

टाटा कंज्यूमर भारतीय बाजार में भी वैश्विक उत्पाद लांच करता रहा है। इसने हाल ही में अमेरिकी ब्रांड एइट ओ क्लॉक कॉफी को भारत में डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर ब्रांड के रूप में लॉन्च करने की घोषणा की, जो कि अधिक प्रीमियम कॉफी और चाय उत्पादों के अनुरूप है, जो कि इंटरनेट के पहले ब्रांड के रूप में तैयार है। कंपनी ने कहा कि वैश्विक स्तर पर स्वास्थ्य और कल्याण के रुझान में तेजी देख रही हैं।

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के प्रबंध निदेशक और सीईओ सुनील डिसूजा ने कहा कि हिमालयन में बेहतर गुणवत्ता और स्थिरता की साख है और यह प्रीमियम पेशकश चाहने वाले उपभोक्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरता है। यह ब्रांड भारत में अच्छी तरह से जाना जाता है और इसे इंग्लैंड में लांच करने से हमें अपने प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बाजारों में से एक में अपने बेवरेज पोर्टफोलियो को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

See also  गिरिडीह: 1 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, शहीद सप्ताह में दहशत फैलाने की थी योजना...

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स देश में चाय, कॉफी, नमक, दालें और रेडी-टू-कुक मिक्स सहित कई आवश्यक खाद्य पदार्थ और पेय पदार्थ बेचता है। इंग्लैंड, अमेरिका, दक्षिण अफ्रीका और कनाडा जैसे बाजारों में इसकी उपस्थिति है, जहां यह अन्य उत्पादों के बीच पैकेज्ड टी, फ्लेवर्ड टी, एनर्जी ड्रिंक, कॉफी, कोम्बुचा बेचती है।

You may have missed