मोहर्रम मुसाबनी में अकीदत और सादगी के साथ मनाया गया।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

मुसाबनी:- मुस्लिम समुदाय में शुक्रवार को पूरी सादगी एवं अकीदत के साथ मोहर्रम पर्व मनाया। कोरोना संक्रमण के कारण राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी तरह के धार्मिक जुलूस व भीड़भाड़ लगाने पर लगी पाबंदी के कारण मोहर्रम का पर्व फीका रहा।

Advertisements
Advertisements

मुसाबनी में कहीं भी जुलूस नहीं निकाले गए। सभी इमामबाड़ों पर सुबह कुरान खानी कराई गई। शुक्रवार का दिन होने के कारण नमाज के बाद इमामबाड़ों में फातिहा पढ़ी गई। माहुलबेड़ा नौजवान मोहर्रम कमेटी की ओर से इमामबाड़े में हाफिज अतहर हुसैन हबीबी के द्वारा कुरान का पाठ कर फातिहा पढ़ी गई। इसके बाद लोगों के बीच लंगर का वितरण किया गया। प्रशासन द्वारा लगी पाबंदी के कारण इस वर्ष लंगर लोगों के घरों में पहुंचाया गया। इसी तरह बदिया इमामबाड़ा, मुसाबनी नंबर दो इमामबाड़ा, मुसाबनी नंबर तीन इमामबाड़ा, भंडार बोरो इमामबाड़ा, मुसाबनी मोहमडन लाइन इमामबाड़ा में सादगीपूर्वक मोहर्रम संपन्न कराया गया। इस बार मोहर्रम पर लाठी और तलवार का करतब दिखाने का खेल भी नहीं हुआ।

साथ ही डंके की आवाज भी इक्का-दुक्का जगहों से ही सुनाई दी। इस अवसर पर कमेटी के मोहम्मद नईम, अब्दुल रहमान, उप मुखिया अकबर अली, नूरुद्दीन, मोहम्मद जमील, हिदायतुल्ला खान उर्फ मुन्ना खान, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद सलीम, जितेन, सूफी, मोहम्मद अकरम, मोहम्मद इस्लाम सहित काफी संख्या में कमेटी के लोग उपस्थित थे। हादसे को दावत देता शाखा नहर के एप्रोज रोड पर बना गड्ढा : हनुमान वाटिका के सामने शाखा नहर पर बने पुलिया की एप्रोच रोड की ढलाई के टूट जाने से वहां गड्ढा बन गया है, जिसके कारण कभी भी बड़ी दुर्घटना होने से इन्कार नही किया जा सकता है। सूचना मिलने के बाद जिला पार्षद आरती सामाद, पंसस रतना मिश्रा एवं हनुमान वाटिका कमेटी के सदस्य पहुंचे और गड्ढे का मुआयना किया।

See also  बेटे ने लिया था 70 लाख कर्ज, जान देकर मां और दादी ने चुकाया

जिला पार्षद ने कहा कि पुलिया की अप्रोच रोड का निर्माण घटिया तरीके से होने के कारण इसमें दरार आ गई है। ढलाई टूटकर गड्ढा बन गया है। पुलिया के दोनों और सुरक्षा के लिए पूरी रेलिग भी नहीं लगाई गई है। इस वजह से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। जिस स्थान पर सड़क धंस गई है, वह नरसिंहगढ़ से एनएच जाने की मुख्य सड़क है। इस पर हर समय लोगों का आवागमन होता रहता है। उन्होंने कहा कि इस बारे में वे परियोजना पदाधिकारियों के साथ बात करेंगी, ताकि इसका पुनर्निर्माण कराया जाए। इस मौके पर पिटू कुमार, विप्लव साव, परिमल सिंह, सोमनाथ कर, अंबिका दास, गौतम बेहरा, सुधीर मिश्रा, सलिल महापात्र, अंजय अग्रवाल, श्रवण सिंह आदि उपस्थित थे।

You may have missed