उपायुक्त ने कार्यालय कक्ष में जिले से आए सुदूर एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए जनता की फरियाद को सुना

Advertisements
Advertisements

सरायकेला खरसावाँ :- आज दिनांक 6 अगस्त 2021 को कार्यालय कक्ष में उपायुक्त श्री अरवा राजकमल के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए जिले के दूरदराज के गांव से आए लगभग 100 लोगों की फरियाद को सुना। जिले के विभिन्न प्रखंड के विभिन्न गावो से आए लोगो ने अपनी समस्याओं को लेकर आवेदन के माध्यम से महोदय के समक्ष अपनी अभिव्यक्ति वयक्त की , महोदय के द्वारा सभी के शिकायतों को बारी-बारी से सुना गया और संबंधित अधिकारियों को शिकायतों के निष्पादन हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

Advertisements
Advertisements

आज जनता मिलन कार्यक्रम में ग्रामीण अपनी-अपनी समस्या लेकर आए जिनमें निम्न है:- जमीन संबंधी विवाद , विधवा पेंशन , PM किसान, मोटेशन, आवास सम्बंधित, राशन, चिकित्सा, विद्यालय सम्बंधित मामला सहित अन्य संबंधित आवेदनों को महोदय के द्वारा सुनकर संबंधित विभाग को कार्यवाही करने के लिए निदेशित किया गया। इस दौरान महोदय के द्वारा पेंशन संबंधी मामले को सामाजिक सुरक्षा कार्यालय के अधिकारियों को निष्पादन हेतु भेजा गया।

उपायुक्त ने जनता के समस्याओं से अवगत हो कहा कि आपकी समस्याओं को दूर करने के लिए जिला प्रशाशन निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने लोगों से कहा कि आप सब अपनी शिकायतें बेझिझक सामने लाएं। अपने आसपास के लोगों को भी प्रखंड स्तरीय, अनुमंडल स्तरीय एवं जिला स्तरीय जनता मिलन कार्यक्रम के बारे में जानकारी दें।

उपायुक्त ने सभी विभागीय पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी को निदेशित करते हुए कहा सोशल मीडिया, जनता दरबार के माध्यम से प्राप्त शिकायक को प्राथमिकता के तौर पर निष्पादित करें। उन्होंने कहा वृद्धा, विधवा एवं दिव्यांग पेंशन, राशन कार्ड से सम्बंधित मामलो को जल्द से जल्द निष्पादित करना सुनिश्चित करें।

You may have missed