बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा 2023 के लिए पंजीयन शुरू, 14 से ऊपर होनी चाहिए उम्र…

Advertisements
Advertisements
Advertisements


दावथ (एस एन बी) :-बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा 2023 के लिए पंजीयन शुरू हो गया है।इस बात की जानकारी जे पी के इंटर कॉलेज बभनौल के सचिव डॉ प्रकाश चतुर्वेदी ने दिया ।आगे उन्होंने बताया की
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक परीक्षा 2023 के लिए पंजीयन की तिथि घोषित कर दी है। 11 से 31 जुलाई तक पंजीयन होगा।

Advertisements
Advertisements

वर्तमान में नौवीं में पढ़ाई करने वाले छात्र अपना पंजीयन करा सकते हैं। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि केवल मान्यता प्राप्त स्कूलों के छात्र ही पंजीयन कराएंगे। पंजीयन के लिए छात्र की आयु कम से कम 14 साल होनी चाहिए। पंजीयन आनलाइन होगा। पंजीयन करने से पहले छात्र को स्कूल के प्राचार्य छात्रों को फार्म मुहैया कराएंगे। निर्धारित तिथि के बाद पंजीयन स्वीकार नहीं किया जाएगा।
बोर्ड एक बार पंजीयन कराने पर छात्र तीन बार परीक्षा दे सकते हैं। उससे ज्यादा बार की अनुमति नहीं दी जाएगी। नियमित छात्र को 320 रुपये होगा और स्वतंत्र छात्र को 420 रुपये शुल्क देना है।वही परीक्षा नियंत्रक चारोधाम मिश्रा ने बताया की 2022 में मैट्रिक एवं इंटर के छात्रों को एक बार और पंजीयन कराने का मौका दिया है। अभी पंजीयन कराने वाले छात्र 2022 की10 वी और 12वीं की परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। छात्रों को पंजीयन शुक्रवार से ही शुरू हो गया है, ये पंजीयन 15 जुलाई तक चलेगा।

See also  मैराथन दौड़ में बिहार के रोहतास जिले की बेटी ने प्रथम स्थान प्राप्त कर लहराया परचम

You may have missed