टाटा स्टील ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस,अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में टाटा स्टील ने योग पर कई सत्रों का आयोजन कर योग दिवस मनाया

Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर (संवाददाता ):-टाटा स्टील के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने डिजिटल माध्यमों से टाटा स्टील योगा ट्रेनिंग सेंटर के फिटनेस कोच श्री अरविंद प्रसाद के साथ योग सत्र का आयोजन किया, जिसे पूर्व में रिकॉर्ड किया गया था। श्री प्रसाद के साथ इस सत्र को कंपनी के यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध कराया गया। कोविड-19 महामारी के कारण टाटा स्टील ने लगातार दूसरे वर्ष भी योग सत्र का ऑनलाइन आयोजन किया।दूसरी ओर, टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन (टीएसएएफ) ने 7,500 घंटे से अधिक का शिक्षण अनुभव रखने वाली प्रख्यात पर्वतारोही व योग गुरु सुश्री प्रेमलता अग्रवाल के साथ तीन योग सत्र आयोजित किए। सत्र न केवल टाटा स्टील के सभी कर्मचारियों, उनके परिवारों और दोस्तों के लिए, बल्कि टाटा स्टील और टाटा ग्रुप की सभी ग्रुप कंपनियों के लिए खुला था।

Advertisements
Advertisements

रॉ मैटेरियल लोकेशनों में टाटा स्टील फाउंडेशन के ‘रिजनल इनिशिएटिव फॉर सेफ सेक्सुअल हेल्थ बाय टुडेज एडोलीसेंट्स (रिश्ता) प्रोजेक्ट’ द्वारा जोडा और जजांग, ब्रिरीकला, जालाहारी व जुरुडी जैसे परिधीय गांवों में रहने वाले युवाओं के लिए ऑनलाइन योग सत्र आयोजित किए गए। सत्र में जोडा और इसके आसपास के किशोरवय युवक-युवतियों और बॉयज ऐंड गर्ल्स रेसीडेंशियल ब्रिज कोर्स (आरबीसी), जोडा के विद्यार्थियों समेत लगभग 110 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसी तरह का सत्र नोवामुंडी में भी आयोजित किया गया, जिसमें 80 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस या योग दिवस, 2015 में इसकी स्थापना के बाद से प्रति वर्ष 21 जून को मनाया जाता है। संयुक्त राष्ट्र महासभा ने सर्वसम्मति से अंतर्राष्ट्रीय दिवस योग दिवस मनाने की घोषणा की थी। योग एक शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक अभ्यास है, जिसकी उत्पत्ति भारत में हुई थी।

You may have missed