डॉक्टर ओपी आनंद के घर ड्रग विभाग ने की छापेमारी, एंबुलेंस के भीतर छुपा के रखी गई कई दवाएं, एक और प्राथमिकी की तैयारी

Advertisements
Advertisements
Advertisements

सरायकेला : झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को सरेआम धमकी देने वाला डॉ. ओपी आनंद पर शिकंजा कसता ही जा रहा है। रविवार देर शाम पुलिस ने जहां डॉ. ओपी आनंद को गिरफ्तार कर लिया वहीं सोमवार को उनके घर पर ड्रग्स विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा।

Advertisements
Advertisements

छापेमारी में डॉक्टर के घर से एंबुलेंस भरी दवा बरामद किया गया। अब उनके खिलाफ एक और एफआईआर करने की तैयारी चल रही है। उधर डॉ. ओपी आनंद की पत्नी से भी उनके आवास पर पूछताछ की जा रही है इसके पहले करीब एक सप्ताह से चल रही जांच के बाद पुलिस टीम ने डाक्टर को आदित्यपुर-2 के मार्ग संख्या-4 स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया। रविवार शाम करीब 7.30 बजे आरआइटी थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह व आदित्यपुर थाना प्रभारी राजेंद्र प्रसाद महतो दलबल के साथ चिकित्सक को अपने साथ ले गए। पुलिस उन्हें आदित्यपुर से गम्हरिया थाना, फिर वहां से सरायकेला थाना ले गई। रात करीब नौ बजे सरायकेला थाना पहुंचने के बाद आदित्यपुर व गम्हरिया थाना के प्रभारी अलग कमरे में पूछताछ कर रहे थे, और सोमवार सुबह डॉक्टर ओपी आनंद को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया

दरअसल, पूरा मामला वीडियो वायरल होने से तूल पकड़ा, जिसमें डा. आनंद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और सिविल सर्जन समेत अन्य अधिकारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने की बात कह रहे थे।
गुप्त सूचना के आधार पर ड्रग कंट्रोलर विभाग की टीम ने छापेमारी करते हुए अवैध रूप से भंडारण कर रखे गए एक एंबुलेंस से भारी मात्रा में दवाइयां बरामद की है. वैसे यह दवाइयां डॉ आनंद के आवासीय परिसर स्थित एक गैराज में छुपा कर रखी गई थी. जो नर्सिंग होम से कुछ दूरी पर स्थित गायत्री शिक्षा निकेतन स्कूल कैम्पस में स्थित है. यह स्कूल भी डॉ ओपी आनंद और उनके परिवार का ही है. एंबुलेंस डॉक्टर ओपी आनंद के नाम पर रजिस्टर्ड है. हालांकि अब तक एंबुलेंस और दवाओं का दावेदार सामने नहीं आया है. छापेमारी टीम में ड्रग इंस्पेक्टर कुंज बिहारी, राजीव एक्का और जया कुमारी शामिल है. यह छापामारी अभी भी जारी है. दवा नकली है या असली यह पहचान की जा रही है.

You may have missed